चरखी दादरी में अध्यादेशों को लेकर किसान रोड पर उतरे, प्रति जलाई

केंद्र सरकार के तीन अध्यादेशों के विरोध में किसानों ने किसान सभा के बैनर तले रोड पर उतरते हुए रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान अध्यादेशों की प्रतियां जलाई और किसी भी सूरत में अध्यादेश लागू नहीं होने देने का अल्टीमेटम दिया।

चरखी दादरी में अध्यादेशों को लेकर किसान रोड पर उतरे, प्रति जलाई

चरखी दादरी (प्रदीप साहू) || केंद्र सरकार के तीन अध्यादेशों के विरोध में किसानों ने किसान सभा के बैनर तले रोड पर उतरते हुए रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान अध्यादेशों की प्रतियां जलाई और किसी भी सूरत में अध्यादेश लागू नहीं होने देने का अल्टीमेटम दिया।

किसान सभा के चेयरमैन रामरत्न घसौला व जिलाध्यक्ष राणधीर कुंगड़ की अगुवाई में किसान लघु सचिवालय पहुंचे और रोष प्रदर्शन किया। किसानों ने केंद्र सरकार द्वारा किसानों के खिलाफ लाए तीन अध्यादेश की छायाप्रतियां जलाई। किसान नेताओं ने कहा कि आज पूरे देश में किसान, छोटे व्यापारी, दुकानदार पहले ही बुरी तरह से परेशानियों से जूझ रहे हैं। ऐसे में तीन अध्यादेश के जरिए उन्हें पूरी तरह से बर्बाद करने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार ने कमर कस ली है। इस दौरान पिपली में किसानों पर किए गए लाठीचार्ज की निंदा करते हुए किसानों पर बनाए गए गलत मुकदमों को वापिस लेने, कपास और ग्वार की सफेद मक्खी, खराब मौसम, झुलसा रोग से नष्ट हुई फसलों की तुरंत गिरदावरी करवाते हुए मुअवजा देने सहित किसानों की अन्य समस्याओं के स्थाई हल की मांग की। इस दौरान चेतावनी दी कि अगर तीन अध्यादेश वापिस न लिए गए, बिजली बिल 2020 तथा बढाए गए पैट्रोल व डीजल दाम वापसी नहीं की गई तो बड़ा आंदोलन शुरू किया जाएगा।