भिवानी - सात दिनों तक पैदल यात्रा कर जगाएंगे रामजी की अलख!

भिवानी || 22 जनवरी को अयोध्या ही नहीं,देश व प्रदेश के हर कोने में श्रीराम की जयकारें गूंज रहे है। इसी क्रम में सर्व समाज सेना  ने श्री राम की घर वापसी के जश्र को ओर भव्य बनाते हुए भिवानी में सात दिनों तक पैदल यात्रा करके रामजी  के नाम का न्यौता देने का फैसला लिया है। इस दौरान उनकी पदयात्रा को रोजाना समाज के संत अपना आशीर्वाद देकर रवाना करेंगे।

भिवानी || 22 जनवरी को अयोध्या ही नहीं,देश व प्रदेश के हर कोने में श्रीराम की जयकारें गूंज रहे है। इसी क्रम में सर्व समाज सेना  ने श्री राम की घर वापसी के जश्र को ओर भव्य बनाते हुए भिवानी में सात दिनों तक पैदल यात्रा करके रामजी  के नाम का न्यौता देने का फैसला लिया है। इस दौरान उनकी पदयात्रा को रोजाना समाज के संत अपना आशीर्वाद देकर रवाना करेंगे।  सर्व समाज सेना के अध्यक्ष श्याम सुंदर सनातनी ने बताया कि इसी कड़ी में  15 जनवरी को अनाजमंडी जन सेवा सदन मंदिर से संत केशवनाथ पद यात्रा को  रवाना करेंगे। इस दिन पदयात्रा गांव हालवास से  से गांव कितलाना पहुंचेगी। 16 जनवरी को जोगीवाला मंदिर से गांव कायला, 17 जनवरी को राधा स्वामी सत्संग भवन से गांव फुलपुरा, 18 जनवरी को हनुमान जोहड़ी वाला मंदिर से लेकर गांव नंदगांव, 19 जनवरी को बाबा जहरगिरी आश्रम से लेकर गांव नवा राजगढ़, 20 जनवरी को मेहूनाथ आश्रम डाबर कॉलोनी से गांव अजीतपुरा,21 जनवरी को कृष्ण प्रणामी मंदिर से गांव धाराड़ू तथा 22 जनवरी को ब्रहमकुमारी आश्रम तोशाम रोड से गांव मानहेरू तक पहुंचेगी। वहां के मंदिर में अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण दिखाया जाएगा। साथ ही वहां पर भंडारे का भी आयोजन होगा।

सर्व समाज सेना के अध्यक्ष श्याम सुंदर सनातनी ने बताया कि पदयात्रा के दौरान प्रत्येक गांव में पांच-पांच ध्वज तथा 101 दीए  वितरित किए जाएंगे। ताकि 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के वक्त गांव व मंदिरों में जलाए।  इस दौरान लोगों को हर घर राम का न्यौता व धर्म के प्रति जागरूक किया जाएगा। चूंकि पीएम नरेंद्र मोदी की बदौलत ही पंाच शतकों के बाद अयोध्या में राममंदिर में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होगी। इस दिन हर घर में दिवाली जैसा जश्र मनाने का भी आहवान किया जाएगा।

अध्यक्ष श्याम सुंदर सनातनी ने बताया कि सात दिनों तक चलने वाली पदयात्रा भिवानी के आसपास के 31 गांव तथा शहर के 31 वार्डो में पहुंचेगी। पदयात्रा में राम के नाम का जाप किया जाएगा। साथ ही इस दौरान 101 महिला व पुरुष व्रत रखेंगे। वे शाम के वक्त पदयात्रा के समापन पर व्रत खोलेंगे। गांवों में स्थित मंदिरों में ध्वज फहराई जाएगी। सेना के मीडिया प्रवक्ता प्रमोद पुनिया ने बताया कि पदयात्रा समापन अवसर पर गांव मानहेरू में भंडारे का आयोजन किया जाएगा और इस दौरान अयोध्या में राम मंदिर में मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण भी दिखाया जाएगा। ताकि आमजन को अयोध्या मंदिर के दर्शन हो सके।