इंजीनियर को लूट के फर्जी मुकदमे में फंसाने के मामले में बल्लीमरान एसआई लाइन हाजिर...

इंजीनियर को लूट के फर्जी मुकदमे में फंसाने के मामले में बल्लीमरान एसआई लाइन हाजिर...

बल्लीमरान (ब्यूरो रिपोर्ट) || साफ्टवेयर इंजीनियर को लूट के फर्जी मुकदमे में फंसाने के मामले में बल्लीमरान चौकी प्रभारी एसआई पवन वत्स को लाइन हाजिर कर दिया गया है। एसआई को इससे पहले जुलाई माह में भी दुष्कर्म मामले की जांच में लापरवाही बरतने पर लाइन हाजिर किया गया था।

जानकारी के अनुसार जाफराबाद निवासी 30 वर्षीय रुखसाना अपनी दोस्त के साथ पांच अक्तूबर को खऱीदारी करने के लिए बल्ली मरान आई हुई थी। सामान पसंद नहीं आऩे पर वह शाम करीब छह बजे रुखसाना भीड़भाड़ वाले कूचा रहमान से बाहर निकल रही थी। इसी दौरान एक शख्स उससे हैंडबैग छीनने की कोशिश करने लगा। बैग में पांचहजार रुपये एवं अन्य सामान थे। रुखसाना का कहना था कि विफल होने पर युवक ने नुकीली चीज से उसके हाथ पर वार किया और भागने लगा।

दीपक नाम आने पर गिरफ्तारी की तैयारी | 

रुखसाना का कहना था कि बाइक पर बैठे शख्श ने लूटपाट की कोशिश कर रहे युवक का नाम दीपक पुकारा था। युवती से मिली जानकारी के आधार पर बल्ली मरान चौकी प्रभारी एसआई पवन वत्स ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। मेडिकल जांच में बेहद साधारण चोट की बात सामने आई थी। बताया जाता है कि सोमवार को एसआई पवन स्थानीय निवासी दीपक को मामले का आरोपी बनाकर चौकी पर ले आया। साथ ही गिरफ्तारी की प्रक्रिया पूरी की जाने लगी। हालांकि किसी भी फुटेज या अन्य सबूत भी नहीं थे।

वरिष्ठ अधिकारियों से बात करने पर खुला राज
सूत्रों के अनुसार गिरफ्तारी की जानकारी जब वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई तो सारा राज सामने आ गया। पूछताछ में मालूम हुआ कि दीपक ओखला स्थित बहुराष्ट्रीय कम्पनी में साफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर तैनात है। इसकी तनख्वाह भी डेढ़ लाख प्रति माह से अधिक है। फिर चौकी पर पुलिस अधिकारियों ने दीपक से बात की तो मामला ही संदिग्ध लगा और चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया गया।

अवैध निर्माण की शिकायत पर रचा जाल
बताया जाता है कि दीपक पुरानी दिल्ली के स्वरूप को लेकर बेहद जागरूक है। वह अवैध निर्माणों के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं। अभी तक की जांच में सामने आया है कि उन्हें फंसाने के लिए यह पूरी कहानी रची गई थी। अब इस बात की भी जांच की जा रही है चौकी प्रभारी की इस साजिश में कहां तक भूमिका थी। 

शिकायतकर्ता से भी होगी पूछताछ
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि रुखसाना से भी घटनाक्रम के बारे में पूछताछ की जाएगी। साथ ही इस मामले में शामिल लोगों की भूमिका को खंगाल कर कार्रवाई की जाएगी। एक टीम इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी खंगाल रही है जिससे जांच में सहायता मिलेगी।