अंबाला डीआरएम ने कहा कोहरे के कारण ट्रेनें लेट!

अंबाला || घने कोहरे के कारण लगभग 50 से ज्यादा रेलगाड़िया देरी से चल रही है जिस कारण रेलवे स्टेशन पर काफी भीड़ देखी जा सकती है ! DRM मनदीप भाटिया का कहना है कि 24 दिसम्बर को सिर्फ 10 मेल गाड़िया लेट थी 25 दिसंबर को 51 मेल एक्सप्रेस प्रभावित थी इसी तरह 26 दिसम्बर को ज्यादा फॉग होने के कारण 75 रेलगाड़िया प्रभाविट्ठी व आज क्योंकि धुंध ज्यादा नहीं थी फिर भी 50 रेलगाड़ियाँ प्रभावित है |

अंबाला || घने कोहरे के कारण लगभग 50 से ज्यादा रेलगाड़िया देरी से चल रही है जिस कारण रेलवे स्टेशन पर काफी भीड़ देखी जा सकती है ! DRM मनदीप भाटिया का कहना है कि 24 दिसम्बर को सिर्फ 10 मेल गाड़िया लेट थी 25 दिसंबर को 51 मेल एक्सप्रेस प्रभावित थी इसी तरह 26 दिसम्बर को ज्यादा फॉग होने के कारण 75 रेलगाड़िया प्रभाविट्ठी व आज क्योंकि धुंध ज्यादा नहीं थी फिर भी 50 रेलगाड़ियाँ प्रभावित है !  उन्होंने बताया कि इन दिनों केवल कोहरा सुरक्षा उपकरण ही काम आता है जो ड्राइवर के पास होता है !

धुंध के कारण जहाँ लोग सड़को पर वाहन भी सही नहीं चला पाते सारा जनजीवन अस्त-व्यस्त होकर रह जाता है वही रेलवे ही एक ऐसा जरिया है जो लोगो को इतने घने कोहरे मे भी उनकी मंजिल तक पहुंचा देता है लेकिन जब कोहरा बहुत ज्यादा हो जाता है तब रेलवे भी समय पर यात्रियों को नहीं पहुंचा पाता इसी तरह इन दिनों कोहरा बहुत ही ज्यादा है जिस कारण लगभग रेलगाड़िया दो घंटे से लगभग 6 घंटे देरी से चल रही है ! DRM मनदीप भाटिया का कहना है कि 24 दिसम्बर को सिर्फ 10 मेल गाड़िया लेट थी 25 दिसंबर को 51 मेल एक्सप्रेस प्रभावित थी इसी तरह 26 दिसम्बर को ज्यादा फॉग होने के कारण 75 रेलगाड़िया प्रभाविट्ठी व आज क्योंकि धुंध ज्यादा नहीं थी फिर भी 50 रेलगाड़ियाँ प्रभावित है !  उन्होंने बताया कि इन दिनों केवलकोहरा सुरक्षा उपकरण ही काम आता है जो ड्राइवर के पास होता है जो पहले ही ड्राइवर को अलर्ट कर देता है ! उन्होंने बताया कि उन्होंने बताया कि अभी तक ट्रेंस केंसिल नहीं की है सभी को चलाया जा रहा है ! उन्होंने बताया कि सभी मेल गाड़िया 130किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से चलती है लेकिन फॉग के कारण 70 किलोमीटर प्रति घंटा से ज्यादा नहीं चल पाती जिस कारण ट्रेंस कई कई घंटे लेट हो जाती है ! उन्होंने बताया कि फॉग के कारण ट्रेंस चार से पांच घंटे लेट है !