कृषि मंत्री जेपी दलाल को फोगाट खाप की सीधी चेतावनी, माफी मांगे या फिर विरोध के लिए तैयार रहें!

चरखी दादरी || पिछले दिनों हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल द्वारा सार्वजनिक सभा में की गई टिप्पणी को लेकर फोगाट विरोध में उतर आई है। खाप ने मंत्री ने सीधे रूप से चेतावनी दी कि या तो वे सार्वजनिक माफी मांगे अन्यथा विरोध के लिए तैयार रहें।

चरखी दादरी || पिछले दिनों हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल द्वारा सार्वजनिक सभा में की गई टिप्पणी को लेकर फोगाट विरोध में उतर आई है। खाप ने मंत्री ने सीधे रूप से चेतावनी दी कि या तो वे सार्वजनिक माफी मांगे अन्यथा विरोध के लिए तैयार रहें। फोगाट ने स्पष्ट किया कि समाज के ताना-बाना को खराब करने जैसी अमर्यादित भाषा सहन नहीं होगी। इस मामले में जल्द ही सर्वजातीय सर्वखाप महापंचायत बुलाई जाएगी। महापंचायत में मंत्री का विरोध करने सहित कई बड़े फैसले भी लेंगे।

दादरी के स्वामी दयाल धाम पर फोगाट खाप की कार्यकारिणी मीटिंग प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में हुई। मीटिंग में पिछले दिनों कृषि मंत्री जेपी दलाल द्वारा भिवानी के गिगनाऊ में की टिप्पणी को लेकर विरोध प्रस्ताव जारी किया। साथ ही कहा कि मंत्री ने बहन-बेटियों को लेकर जो भाषा का प्रयोग किया है उससे सामाजिक ताना-बाना खराब होगा। ऐसे में मंत्री को सार्वजनिक माफी मांगनी चाहिए अन्यथा फोगाट खाप विरोध करते हुए सर्वजातीय सर्वखाप महापंचायत बुलाकर बड़ा फैसला लेगी।

खाप प्रधान बलवंत नंबरदार ने कहा कि मंत्री जेपी दलाल ने अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर समाज के ताना-बाना को तोड़ने का काम किया है। ऐसे में फोगाट खाप ने निर्णय लिया है कि सर्वजातीय सर्वखाप की पंचायत बुलाई जाएगी। हरियाणा की सभी खापों को निमंत्रण दिया जाएगा और महापंचायत में किसान आंदोलन की तर्ज पर बड़ा आंदोलन करने बारे भी रणनीति तैयार की जाएगी।