इंद्री : पेड़ काटने पर ग्रामवासियों ने किया जोरदार प्रदर्शन...

इंद्री के गांव गढ़ी बीरबल के सरकारी स्कूल से दर्जनों पेड़ काटने पर ग्राम वासियों ने जोरदार प्रदर्शन किया।

इंद्री : पेड़ काटने पर ग्रामवासियों ने किया जोरदार प्रदर्शन...

इंद्री (मैनपाल) || गांव सरपंच बबलू, पूर्व सरपंच श्याम मुरारी, पूर्व सरपंच जसविंदर सिंह, पंच महिंद्र त्यागी ने बताया कि गांव के सरकारी स्कूल में 13 बड़े-बड़े पेड़ खड़े थे, जोकि रातों-रात काट लिए गए। इसको लेकर ग्राम वासियों ने स्कूल में काफी हल्ला बाजी की व मौके से कटे हुए पेड़ों से लदी हुई ट्राली को काबू कर लिया। प्रिंसिपल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की उन्होंने बताया कि यह पेड़ स्कूल के प्रिंसिपल द्वारा रात के समय कटवाए गए हैं। जबकि ग्राम पंचायत को भी किसी प्रकार से विश्वास में नहीं लिया गया।

ग्राम वासियों ने बताया कि यह पेड़ लगभग ढाई लाख रुपए की कीमत के थे। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो सरकार पौधारोपण पर जोर दे रही है और दूसरी तरफ रातों-रात पेड़ की पेड़ों की कटाई हो रही है। ग्रामीण जसविंदर ने कहा कि यह पेड़ काफी समय से खड़े थे और बच्चे इनकी छाया का लाभ भी ले रहे थे, लेकिन अचानक इनकी कटाई करवाई गई है, जो शिक्षा विभाग पर एक सवालिया निशान खड़ा करता है।उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को बर्खास्त कर मामले की जांच करने की मांग की  अन्यथा यह प्रदर्शन एक बड़े आंदोलन का रूप धारण कर सकता है।

जब खंड शिक्षा अधिकारी वीर सिंह राणा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि पेड़ ज्यादा बड़े थे बिल्डिंग पर झुक रहे थे इसलिए उनको कटवाया गया है। कमेटी में पास किया गया था और जिसकी बोली 14000 हज़ार में छोड़ी गयी थी और पैसो को सरकारी खाते में जमा करवा दिया गया था। ग्रामीणों ने जो आरोप लगाए है वह निराधार है | सरपंच बबलू का कहना हे स्कूल से पेड काटने का मामला मेरे संज्ञान में नहीं था मामला मेरे संज्ञान में आया है स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ सख्त कार्यवाई की जायगी जिसकी शिकायत हमने उच्चाधिकारियों को दे दी गयी हे।