यमुनानगर के हथनीकुंड बेराज पर बने थीम पार्क का हुआ उदघाटन

हरियाणा को पर्यटन दृष्टि से आज बड़ी सौगात मिली है। यमुनानगर के हथनीकुंड बेराज पर 13 करोड़ 42 लाख की लागत से बनाये गए थीम पार्क का उदघाटन हुआ |

यमुनानगर के हथनीकुंड बेराज पर बने थीम पार्क का हुआ उदघाटन

||Yamuna Nagar|| Aditya Kumar || हरियाणा को पर्यटन दृष्टि से आज बड़ी सौगात मिली है। यमुनानगर के हथनीकुंड बेराज पर 13 करोड़ 42 लाख की लागत से बनाये गए थीम पार्क का उदघाटन हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने वर्चुली जुड़कर उद्धघाटन किया तो जिला स्तर पर हथनीकुंड में पर्यटन मंत्री कवँरपाल पाल गुर्जर ने इसका उद्धघाटन किया। थीम पार्क में बोटिंग, लाफिंग मिरर जैसी बहुत सी सुविधाएं यहाँ मिलेगी। जल्द ही यह जनता को समर्पित होगा। ना केवल यमुनानगर जिले के लिए बल्कि पूरे हरियाणा में पर्यटन को यह बढ़ावा मिलेगा। पर्यटन मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि हमारी सरकार लगातार बिना भेदभाव के विकास के कार्य कर रही है।

हथिनी कुंड बैराज पर थीम पार्क के साथ-साथ जिले को कई और मनोहर सौगात आज मिली है।जानकारी के अनुसार आज यमुनानगर जिला को करीब 57 करोड़ 50 लाख रुपये की विकास योजनाओं की सौगात आज मिली है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरूग्राम से वर्चुअल माध्यम से जिला की 9 योजनाओं का उद्घाटन किया तो वही 3 परियोजनाओं की आधारशिला रखी।जिला स्तर का कार्यक्रम हथनी कुण्ड बैराज पर हुआ जिसमें पर्यटन मंन्त्री कंवर पाल ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। 
इन विकास कार्यो में 9 विकास कार्यो का उद्घाटन जिन पर 52 करोड़ 11 लाख रुपये खर्च हुए। जबकि 3 विकास कार्यो का शिलान्यास किया गया है। इन विकास कार्यो पर 5 करोड़ 39 लाख 56 हजार रुपये खर्च होगे। सौगात में आज जिले के 12 विकास कार्य भी शामिल है जिनमें जगाधरी विधान सभा क्षेत्र के छछरौली के राजकीय मार्डन सीनियर सैकेण्डरी स्कूल में 2 करोड़ 33 लाख 47 हजार रुपये की लागत से बनने वाले शौचालय, मल्टीपर्ज  हॉल व लैब का कार्य शामिल है। इसी प्रकार सढौरा विधान सभा क्षेत्र के गांव राजकीय सीनियर सैकेण्डरी स्कूल सरावां की ईमारत के निर्माण पर एक करोड़ 75 लाख 81 हजार रुपये खर्च होगे तथा जगाधरी विधान सभा क्षेत्र के गांव कोतरखाना में नाले पर पुल का निर्माण जिस पर एक करोड़ 30 लाख 28 हजार रुपये खर्च होगे।  विकास कार्यो के उद्घाटन जिनमें 13 करोड़ 42 लाख रुपये की लागत से जगाधरी विधानसभा क्षेत्र में हथनी कुण्ड बैराज टूरिज्म के पास पार्क का सौंदर्यकरण किया गया। जगाधरी विधानसभा क्षेत्र में 4 करोड़ 99 लाख 8 हजार रुपये की लागत से वोटिग मशीन के लिए वेयर हाऊस बनाया गया। इसी प्रकार और भी कई विकास कार्य शामिल है।