केंद्र सरकार की अमृत भारत स्टेशन की योजना के तहत बीकानेर मंडल के सूची में महेंद्रगढ़ आदर्श रेलवे स्टेशन भी हुआ शामिल

केंद्र सरकार की अमृत भारत स्टेशन की योजना के तहत बीकानेर मंडल ने अपने 15 स्टेशनों की सूची में महेंद्रगढ़ आदर्श रेलवे स्टेशन को भी शामिल किया है।

केंद्र सरकार की अमृत भारत स्टेशन की योजना के तहत बीकानेर मंडल के सूची में महेंद्रगढ़ आदर्श रेलवे स्टेशन भी हुआ शामिल

||Mahendragarh, Haryana ||Aditya Kumar || केंद्र सरकार की अमृत भारत स्टेशन की योजना के तहत बीकानेर मंडल ने अपने 15 स्टेशनों की सूची में महेंद्रगढ़ आदर्श रेलवे स्टेशन को भी शामिल किया है। इसी योजना के तहत स्टेशन पर यात्रियों के लिए सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी। स्टेशन का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। इस योजना को मूर्त रूप देने के लिए बीकानेर मंडल की टीम महेंद्रगढ़ आदर्श रेलवे स्टेशन पर पहुंची और सुविधाओं के साथ-साथ तमाम तरीके नए डेवलेपमेंट की संभावनाएं देखीं।

केंद्र सरकार की अमृत भारत स्टेशन की योजना के तहत बीकानेर मंडल ने अपने 15 स्टेशनों की सूची में महेंद्रगढ़ आदर्श रेलवे स्टेशन को भी शामिल किया है। इसी योजना के तहत स्टेशन पर यात्रियों के लिए सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी। स्टेशन का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। इस योजना को मूर्त रूप देने के लिए बीकानेर मंडल की टीम महेंद्रगढ़ आदर्श रेलवे स्टेशन पर पहुंची और सुविधाओं के साथ-साथ तमाम तरीके नए डेवलेपमेंट की संभावनाएं देखीं।

सीनियर डीसीएम अनिल कुमार रैना ने बताया कि स्टेशन की कमियों के बारे में जानाताकि उनको उक्त योजना के तहत पूरी करवाई जाएगी। अमृत भारत मिशन के अंतर्गत महेंद्रगढ़ रेलवे स्टेशन पर अब यात्रियों की सुविधाएं बढ़ाने के लिए आने वाले समय में योजनाओं को लागू किया जाएगा। बीकानेर रेल मंडल के तहत करीब 15 स्टेशनों का चयन किया गया है जिसमें महेंद्रगढ़ भी शामिल है। इस योजना के तहत रेलवे की ओर से चयनित स्टेशनों पर यात्रियों की सुविधाओं के लिए अनेक योजनाओं पर कार्य किया जाएगा। जिसमें रेलवे स्टेशन का विस्तारयात्रियों की सुविधाओं के लिए फुट ओवरब्रिजएक्सीलेटरयात्री ट्रेनों के ठहराव में वृद्धि और अन्य सुविधाओं का विस्तार शामिल है।