महेंद्रगढ़ शहर की नगरपालिका में बिगडा तालमेल

महेंद्रगढ़ शहर की नगरपालिका में प्रधान व नगरपालिका अधिकारियों तालमेल बिगडा हुआ है। नगरपालिका प्रधान व नगरपालिका अधिकारियों के बीच खिंचतान फिर से शुरू हो गई है। इस आपसी खिंचाव का नतीजा चाहे कुछ भी हो परंतु नुकसान आमजन को ही भुगतना पड़ रहा है। नगरपालिका प्रधान द्वारा नगरपालिका में कार्य नहीं होने व बिगड़े हालात को सुधारने की बात कहते हुए कार्यालय में ड्यूटी में लापरवाही, कार्यालय में समय पर नहीं आने, लेखा शाखा के कार्य पूर्ण करवाने, शहर के विकास के लिए पूर्व में छोड़े गए टेंडर व सभी कार्यों की जांच करवाने, प्रधान के आदेशों की अवहेलना करने, एनडीसी के मामले, प्रॉपर्टी आईडी त्रुटि सुधार, भवन निर्माण के नशे की प्रतिदिन प्रगति रिपोर्ट देने, शहर के रुके हुए विकास कार्य करवाने, नए कार्यों की आचार संहिता हटने से पहले रूपरेखा तैयार करने को लेकर नगरपालिका सचिव सहित अन्य विभागीय उच्च अधिकारियों तथा स्थानीय विकास मंत्री और मुख्यमंत्री को पत्र लिखा गया था। जिस पर नगर पालिका सचिव ने भी अपना जवाब देते हुए नगर पालिका प्रधान द्वारा अतिक्रमण व अवैध कब्जे किए जाने की शिकायत मिलने तथा पद का दबाव बनाने की बात कही है।

महेंद्रगढ़ शहर की नगरपालिका में प्रधान व नगरपालिका अधिकारियों तालमेल बिगडा हुआ है। नगरपालिका प्रधान व नगरपालिका अधिकारियों के बीच खिंचतान फिर से शुरू हो गई है। इस आपसी खिंचाव का नतीजा चाहे कुछ भी हो परंतु नुकसान आमजन को ही भुगतना पड़ रहा है। नगरपालिका प्रधान द्वारा नगरपालिका में कार्य नहीं होने व बिगड़े हालात को सुधारने की बात कहते हुए कार्यालय में ड्यूटी में लापरवाही, कार्यालय में समय पर नहीं आने, लेखा शाखा के कार्य पूर्ण करवाने, शहर के विकास के लिए पूर्व में छोड़े गए टेंडर व सभी कार्यों की जांच करवाने, प्रधान के आदेशों की अवहेलना करने, एनडीसी के मामले, प्रॉपर्टी आईडी त्रुटि सुधार, भवन निर्माण के नशे की प्रतिदिन प्रगति रिपोर्ट देने, शहर के रुके हुए विकास कार्य करवाने, नए कार्यों की आचार संहिता हटने से पहले रूपरेखा तैयार करने को लेकर नगरपालिका सचिव सहित अन्य विभागीय उच्च अधिकारियों तथा स्थानीय विकास मंत्री और मुख्यमंत्री को पत्र लिखा गया था। जिस पर नगर पालिका सचिव ने भी अपना जवाब देते हुए नगर पालिका प्रधान द्वारा अतिक्रमण  अवैध कब्जे किए जाने की शिकायत मिलने तथा पद का दबाव बनाने की बात कही है।

 नगरपालिका प्रधान रमेश सैनी ने कहा कि अगर नगरपालिका अधिकारी ड्यूटी के प्रति कर्तव्यनिष्ठ है तो वह अवैध कब्जे हटाने की शुरुआत आज उनसे ही करें ताकि पता चले कि उन्होंने कितना कब्जा किया हुआ है। इसके साथ ही महेंद्रगढ़ शहर के अंदर जगह-जगह नगरपालिका की भूमि पर कब्जे किए हुए हैं उन पर से भी नगरपालिका अधिकारियों को कब्जा हटवाना है। अगर अधिकारी कब्जे हटाने से पीछे हटते हैं तो माना जाए कि अधिकारियों की मिली भगत है।

 महेंद्रगढ़ शहर के एसडीएम संजीव कुमार ने कहा कि अभी नगरपालिका में चल रहे सब मामले मेरे संज्ञान में आए हैं और जो भी शिकायत मेरे सामने आएंगी उनका तत्काल ही समाधान किया जाएगा। हम नगर पालिका में हाजिरी रजिस्टर को भी कंपलसरी करेंगे और नगरपालिका में आने वाली हर शिकायत का तत्काल प्रभाव से निवारण किया जाएगा।

महेंद्रगढ़ जिला नगर आयुक्त महावीर सिंह ने कहाकि अभी नगरपालिका में चल रहे सब मामले मेरे संज्ञान में आए हैं। जल्द ही सभी मामलो को देख कर उचित समाधान किया जाएगा। मैं भी इस नगरपालिका पालिका मे ज्यादा समय देकर यहा के माहोल को ठीक करने का पूरा प्रयास करूंगा। बहुत जल्द ही महेंद्रगढ़ नगरपालिका मे सब कार्य अच्छे तरीके से होते हुए नजर आएगे। नगरपालिका मे किसी भी अधिकारी द्वारा कार्य करने मे अगर अनियमिता बरती जाएगी तो उस अधिकारी के खिलाफ उचित कार्यवाही की जाएगी।