बेरोजगारी के खिलाफ युवा कांग्रेस ने किया रोजगार दो-न्याय दो का आगाज

भिवानी:बेरोजगारी का दंश देश के युवाओं को डस रहा है। रोजगार देने के नाम पर भाजपा ने चुनाव के समय तो बड़े-बड़े वायदे कर युवाओं को बरगलाने का काम किया, लेकिन जब भाजपा के हाथ सत्ता आई तो रोजगार देने के नाम पर अनेक पेंच लगा दिए जाते है।

भिवानी:बेरोजगारी का दंश देश के युवाओं को डस रहा है। रोजगार देने के नाम पर भाजपा ने चुनाव के समय तो बड़े-बड़े वायदे कर युवाओं को बरगलाने का काम किया, लेकिन जब भाजपा के हाथ सत्ता आई तो रोजगार देने के नाम पर अनेक पेंच लगा दिए जाते है। प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी युवाओं के लिए अभिशाप ना बन जाए, इसीलिए कांग्रेस के युवा प्रदेश अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा के निर्देशानुसार कांग्रेस युवा विंग ने रोजगार दो-न्याय अभियान का आगाज किया है। इस अभियान के तहत युवा कांग्रेस प्रदेश भर के प्रत्येक जिला मुख्यालय में पहुंचेंगी तथा युवाओं को साथ लेकर बेरोजगारी के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए सरकार को चेताने का प्रयास करेगी। यह बात कांग्रेस युवा विंग के भिवानी विधानसभा अध्यक्ष राकेश शर्मा ने आज भिवानी के कमल भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कही।  
पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कांग्रेस युवा विंग के भिवानी विधानसभा अध्यक्ष राकेश शर्मा ने कहा कि उन्होंने कहा कि भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार प्रदेश के युवाओं के साथ निरंतर अन्याय कर रही है। भाजपा सरकार की युवा विरोधी व गलत नीतियों के चलते आज हरियाणा राज्य बेरोजगारी में मामले में देश भर में पहले पायदान पर है। शर्मा ने कहा कि सरकार ने वर्ष 2021 से सीईटी-गु्रप सी की 32 हजार एवं गु्रप डी की 13 हजार 536 भर्तियों को लंबित रखा हुआ है। गु्रप सी- व डी के परिणाम एक साथ घोषित ना कर सरकार द्वारा धांधली की गई है। तीन साल में केवल एक बार सीईटी परीक्षा लेने से लाखों युवाओं को परीक्षा व रोजगार से वंचित रखकर सरकार ने उनके भविष्य पर प्रहार करने का काम किया है।
शर्मा ने कहा कि सरकारी स्कूलों में टीजीटी और पीजीटी मिलाकर 27 हजार 878 अध्यापकों के पदों को अब तक भरा नहीं गया है। पिछले 10 वर्षो से जेबीटी की भर्तियां नहीं हुई हैं। सरकारी कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के 62 प्रतिशत पद खाली पड़े हैं। विश्विद्यालयों में भी हजारों पद खाली पड़े हैं। एमपीएचडब्ल्यू पुरुष की भर्तियां दस साल से नहीं निकाली गई हैं। यही नहीं 2019 से फार्मासिस्ट की भर्ती नहीं निकाली गई हैं। एचकेआरएन के माध्यम से पक्की नौकरियों का रास्ता बंद किया गया है। कुल मिलाकर हरियाणा प्रदेश में न सिर्फ शिक्षा और स्वास्थ्य जैसी मूलभूत व्यवस्था बर्बाद हो रही है,बल्कि हजारों युवाओं को रोजगार से भी वंचित कर सरासर अन्याय किया जा रहा है। सरकार की इसी युवा व रोजगार विरोधी नीतियों को आमजन के सामने लाने के लिए युवा कांग्रेस ने रोजगार दो-न्याय दो अभियान चलाया है।
कांग्रेस युवा विंग के भिवानी विधानसभा अध्यक्ष राकेश शर्मा ने कहा कि युवा कांग्रेस का लक्ष्य महाविद्यालय, विश्वविद्यालय, पुस्तकालय, कोचिंग सेंटर सहित गांव-गांव जाकर रोजगार दो, न्याय दो मुहिम से प्रत्येक युवा को जोड़ेगी तथा इस डोर टू डोर अभियान चलाकर बेरोजगारी के खिलाफ अलख जगाएगी। यही नहीं सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ मशाल यात्रा एवं मोटरसाइकिल रैली भी निकाली जाएगी। इसके अलावा बेरोजगारी और अव्यवस्था बढ़ाने वाली अग्निपथ योजना के खिलाफ भी आवाज उठाई जाएगी।