अंबाला : कैंट की ग्वाल मंडी में डेयरी की आड़ में गैस सिलेंडर की कालाबाजारी

अंबाला कैंट की ग्वाल मंडी में डेयरी की आड़ में गैस सिलेंडर की कालाबाजारी करने के आरोप में पुलिस ने भीम यादव समेत 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है | पुलिस ने घर में डेयरी में छापा मारकर वहां से 31 गैस सिलेंडर भरे व 5 खाली सिलेंडर बरामद किए। इनमें 2 घरेलू व बाकी कॉमर्शियल सिलेंडर हैं।

अंबाला :  कैंट की ग्वाल मंडी में डेयरी की आड़ में गैस सिलेंडर की कालाबाजारी

||Ambala || Kartik Bhardwaj || अंबाला कैंट की ग्वाल मंडी में डेयरी की आड़ में गैस सिलेंडरों की कालाबाजारी के आरोप में पुलिस ने भीम यादव समेत 4 लोगों पर केस दर्ज किया। कैंट थाना प्रभारी इंस्पेक्टर नरेश कुमार ने हाऊसिंग बोर्ड चौकी इंचार्ज बलकार सिंह के नेतृत्व में गठित टीम व मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घर में डेयरी में छापा मारकर वहां से 31 गैस सिलेंडर भरे व 5 खाली सिलेंडर बरामद किए। इनमें 2 घरेलू व बाकी कॉमर्शियल सिलेंडर हैं।

अंबाला पुलिस को लगातार ये शिकायत मिल रही थी कि अंबाला कैंट की गावाला मंडी मे अवैध रूप से सिलेंडर मे गैस भरने का काम हो रहा है जिसको लेकर एक टीम गठित की गई औऱ वहां पर छापा मारा मौके से पुलिस ने एक गाडी भी  कब्जे में लेकर व 4 लोगों को हिरासत में लिया। बरामद गैस सिलेंडर भारत, इंडियन और एचपी कंपनी के थे। मौके पर टीम ने सिलेंडर में गैस भरने के लिए इस्तेमाल होने वाली 13 नोजल सहित सील भी बरामद की। बता दें कि अम्बाला सिटी में भी कई बार गैस की कालाबाजारी पकड़ी जा चुकी है। खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम ने 3 दिन पहले ही एचपी कंपनी के 11 सिलेंडर पकड़े थे। वजन करने पर 11 में से सील 4 सिलेंडरों में 500-500 ग्राम गैस कम पाई गई थी। कैंट  SHO नरेश कुमार ने बताया कि उन्हें सुचना मिली थी कि गवालमंडी मे गैस सिलेंडर कि काला बाज़ारी हो यही है जिस पर पुलिस ने पहले भी निगरानी रखी हुई थी  वहां पहुँचने पर मौके से 31 सिलेंडर भरे हुए व 5 खाली सिलेंडर बरामद किये है व गैस भरने का सामान भी बरामद किया है ! उन्होंने बताया कि आज इनको कोर्ट मे पेश कर रिमांड लिया जायेगा व पूछताछ कि जाएगी कि ये कितने समय से ये जानलेवा काम कर रहे है !