गुरुग्राम-आढ़तियों की हड़ताल का मंडियों में दिखाई दिया बड़ा असर

गुरुग्राम-आढ़तियों की हड़ताल का मंडियों में दिखाई दिया बड़ा असर गौरतलब रहे प्रदेश भर के आढ़तियों ने मार्किट कमेटी की नीतियों के कारण किया था 2 दिन की हड़ताल का ऐलान यानी अगले दो दिन साइबर सिटी में बढ़ सकता है सब्जियों और फ्रूट का संकट मुख्यमंत्री से की फीस हटाने की मांग कोरोना काल के बाद लगनी शुरू हुई थी मार्किट फीस मुख्यमंत्री ने दिया समय अगर नही बनी बात तो अनिश्चित काल हड़ताल पर जा सकते है आढ़ती

प्रदेश सरकार द्वारा सब्जी मंडी आढ़तियों पर लगाए गए टैक्स और एक साल की एडवांस मार्किट फीस के विरोध में पूरे हरियाणा की सब्जी मंडियों के आढ़ती अनिश्चित कालीन हड़ताल पर बैठ गए है। जिसके चलते लोगो को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। साइबर सिटी गुरुग्राम में भी इसका असर देखने को मिला है। गुरुग्राम की खांडसा मंडी में भी आढ़तियों ने हड़ताल जारी रखी।खचा खच भरी रहने वाली खांडसा मंडी आज वीरान देखने को मिली। मंडी में सब्जी से लेकर फ्रूट की बिक्री भी पूरी तरह से बंद रही।
गुरुग्राम की खांडसा सब्जी मंडी के आढ़तियों की माने तो 2014 तक मंडी में किसी तरह की फीस नही की जाती थी। कोई भी किसान अपनी सब्जी मंडी में आकर बेच सकता था, लेकिन कोरोना के बाद सरकार ने मंडी में फीस लगाने का प्रावधान कर दिया है। फीस लगाए जाने से मंडी में आढ़तियों व छोटे दुकानदारों के साथ ही किसानों को भी नुकसान उठाना पड़ रहा है। सभी पर अतिरिक्त बोझ पड़ने से सब्जियां महंगी खरीदनी पड़ रही है। जब सब्जियां महंगी खरीदेंगे तो बिकेंगी भी महंगी। जिसका नुकसान आम जन को उठाना पड़ रहा है। फीस के विरोध में ही  एसोशिएशन ने हड़ताल का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री को इससे अवगत करवा दिया गया था। सीएम ने एसोशिएशन के पदाधिकारियो की मीटिंग बुलाई है। इस मीटिंग में अगर फीस खत्म करने परसहमति बनती है तो ठीक मंडी खुल जाएगी, नही तो अनिश्चित काल के लिए मंडी बंद रहेगी।
गुरुग्राम की खांडसा मंडी में अगर हड़ताल आगे भी जारी रहती है तो ऐसे में आम आदमी को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। खांडसा मंडी लगातार बंद रही तो सब्जियों के दाम बढ़ सकते हैं, जिसका असर आम आदमी की जेब पर पड़ेगा। बहराल अब देखना होगा कि सरकार आढ़तियों की मांग कब तक मानती है और कब तक प्रदेश में हड़ताल खत्म होगी ये तो आने वाला समय ही बताएगा।