आर्म्स लाइसेंस जमा नहीं करवाने पर लाइसेंस होंगे र

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में चुनाव आयोग द्वारा लगातार तैयारियां की जा रही हैं। इसी कड़ी मंे दादरी जिला प्रशासन भी अपने स्तर पर पूरी तैयारियों मंे जुटा हुआ है। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले आर्म्स लाइसेंस जमा नहीं करवाने वालों पर डीसी मनदीप कौर ने स्पष्ट कहा कि तय समय में जमा नहीं करवाये जो उनके लाइसेंस रद्द किये जाएंगे। वहीं इस बार मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए खिलाड़ियों को ब्रांड अंबेसडर बनाया जाएगा। जो गांव-गांव पहुंचकर गली मोहल्लों में लोगों को जागरूक करेंगे।

चरखी दादरी। लोकसभा चुनाव की तैयारियों में चुनाव आयोग द्वारा लगातार तैयारियां की जा रही हैं। इसी कड़ी मंे दादरी जिला प्रशासन भी अपने स्तर पर पूरी तैयारियों मंे जुटा हुआ है। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले आर्म्स लाइसेंस जमा नहीं करवाने वालों पर डीसी मनदीप कौर ने स्पष्ट कहा कि तय समय में जमा नहीं करवाये जो उनके लाइसेंस रद्द किये जाएंगे। वहीं इस बार मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए खिलाड़ियों को ब्रांड अंबेसडर बनाया जाएगा। जो गांव-गांव पहुंचकर गली मोहल्लों में लोगों को जागरूक करेंगे।

दरअसल दादरी जिला निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त मनदीप कौर बुधवार को कैंप कार्यालय मंे प्रेस वार्ता को संबोधित कर रही थी। डीसी ने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर दादरी जिला में धारा 144 लागू कर दी गई है और राजनीतिक दलों के साथ मीटिंग करते हुए चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों बारे अवगत करवाया जा चुका है, बावजूद इसके कोई आचार सहिता का उल्ल्ंघन होगा तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर अफवाहें फैलाने वालों पर प्रशासन की तीसरी नजर रहेगी। जिला स्तर पर मॉनिटरिंग की जाएगी और कड़ी कार्रवाई भी हो सकती है। सोशल मीडिया का दुरूपयोग करने वालों पर एफआईआर दर्ज करवाएंगे। डीसी ने बताया कि लोकसभा चुनाव में सेक्टर ऑफिसरों के साथ डॉक्टरों की टीम तैनात रहेगी। वहीं लोस चुनाव के बाद दादरी जिला के दादरी व बाढड़ा हलकों की मतगणना दादरी मंे ही होगी। मतदान के दौरान कंट्रोल रूम में काल करने पर 30 सैकेंड में रिस्पोंश मिलेगा। पूरी तैयारियां की जा रही हैं।