चरखी दादरी में टमाटर उत्पादक किसान फूकेंगे जनप्रतिनिधियों के पुतले...

चरखी दादरी। टमाटर का वाजिब दाम नहीं मिलने से खफा क्षेत्र के किसान अब जनप्रतिनिधियों के पुतले फूंककर रोष जताएंगे। धरनारत किसानों ने मीटिंग कर निणर्य लिया और विधायकों के पुतले तैयार किए।

चरखी दादरी में टमाटर उत्पादक किसान फूकेंगे जनप्रतिनिधियों के पुतले...

चरखी दादरी (प्रदीप साहू) || चरखी दादरी टमाटर का वाजिब दाम नहीं मिलने से खफा क्षेत्र के किसान अब जनप्रतिनिधियों के पुतले फूंककर रोष जताएंगे। धरनारत किसानों ने मीटिंग कर निणर्य लिया और विधायकों के पुतले तैयार किए। इस दौरान इनेलो ने भी किसानों के समर्थन में उतरते हुए सरकार से किसानों की मांगों को पूरा करने की मांग की।
दादरी जिले के गांव मानकावास में भाकियू की अगुवाई में कई गांवों के टमाटर उत्पादक किसान धरने पर बैठे हैं। धरने के सातवें दिन किसानों ने सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते हुए जनप्रतिनिधियों के पुतले फूंकने का निर्णय लिया। किसानों ने विधायक सोमबीर सांगवान व नैना चौटाले के पुतले तैयार किए हैं। भाकियू जिलाध्यक्ष जगबीर घसोला ने धरने की अगुवाई करते हुए कहा कि क्षेत्र के दर्जनों गांवों के टमाटर उत्पादक किसानों को इस बार काफी नुकसान हुआ है। लॉकडाउन में उनको वाजिब दाम नहीं मिलने के कारण रोड पर टमाटर फेंकना पड़ रहा है। ऐसे में भाव-भावांतर योजना के तहत भरपाई हो और स्पेशल गिरदावरी करवाकर उचित मुआवजा दिया जाए। अगर ऐसा नहीं होता है तो जनप्रतिनिधियों के पुतले तैयार किए हैं और अब उनको फूंककर विरोध जताएंगे। वहीं धरने के समर्थन में इनेलो जिलाध्यक्ष विजय पंचगांव व युवा जिलाध्यक्ष नितिन जांघू ने पहुंचकर किसानों के आंदोलन में बढ़चढ़कर साथ देने का आश्वासन दिया।