हरियाणा पीटीआई शिक्षको ने रोष-प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री के नाम डीसी को सौंपा ज्ञापन...

चरखी दादरी। शारीरिक शिक्षा संघ के आह्वान पर कोर्ट आदेशों पर हटाए गए पीटीआई ने मेहजबान चौक से लघु सचिवालय तक विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने सरकार पर उन्हें बेघर करने का आरोप लगाते हुए जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

हरियाणा पीटीआई शिक्षको ने रोष-प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री के नाम डीसी को सौंपा ज्ञापन...

चरखी दादरी (प्रदीप साहू) || शारीरिक शिक्षा संघ के आह्वान पर कोर्ट आदेशों पर हटाए गए पीटीआई ने मेहजबान चौक से लघु सचिवालय तक विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने सरकार पर उन्हें बेघर करने का आरोप लगाते हुए जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। कहा कि वे सरकार ने उनकी मांग नही मानी तो सड़कों पर उतरकर इससे भी बड़ा विरोध करेंगे और इसे जन आंदोलन का रूप देंगे। नौकरी पाने के लिए चाहे उनकी जान चली जाए कोई परवाह नहीं है। साथ ही आज उन्होनें अनिश्चितकालीन क्रमिक अनशन शुरू कर दिया है। अल्टीमेटम दिया कि सरकार ने जल्द उनकी मांगों को नही माना तो वो भूख हड़ताल शुरू करेंगे, इसमें चाहे उनकी जान भी चली जाए। इस दौरान कई कर्मचारी संगठन भी उनके समर्थन में आए।
सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद हरियाणा सरकार ने वर्ष 2010 में लगाए पीटीआई टीचरों की भर्ती को रद्द कर कार्यभार मुक्त कर दिया गया। जिसको लेकर शारीरिक शिक्षा संघ के आह्वान पर हटाए गए पीटीआईयों व सर्व कर्मचारी संघ के अलावा अन्य संगठनों ने मेहजबान चौक से लघु सचिवालय तक विरोध प्रदर्शन किया ओर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान महिलाओं पीटीआईयों ने सरकार के निर्णय के खिलाफ थाली बजाकर प्रदर्शन करते हुए अपना रोष प्रकट किया। लघु सचिवालय पहुचनें के बाद सभी ने अपनी मांगों से अवगत कराते हुए डीसी को ज्ञापन सौंपा। पीटीआईयो की अगुवाई करते हुए संघ के जिला सचिव अशोक व राज्य के पदाधिकारी धर्मेन्द्र ने कहा कि सरकार ने उनको हटाकर घर से बेघर कर दिया। ऐसे में उनके समक्ष रोजी-रोटी का संकट आ गया है। अधिकांश टीचरों की उम्र भी 50 के पार हो गई है। उन्होंने सरकार से वापिस नौकरी पर लेने की मांग की। साथ ही कहा कि अगर सरकार ने उनको नौकरी पर नहीं लिया तो वो अनिश्चितकालीन आमरण अनशन शुरू करते हुए जनआंदोलन का रूप देंगे। कर्मचारी संगठनों के अलावा सांगवान खान ने भी इतने सालों के से लगे पीटीआईयों को हटाने पर उनको समर्थन दिया है ओर सरकार से आग्रह किया कि पीटीआईयों वापस ले ओर उन्हे बेघर न होने दे। सांगवान खाप ने आंदोलन में हर सहयोग देने का आश्वासन दिया। हालांकि पीटीआईयों ने अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है। ज्ञापन लेने के बाद दादरी डीसी श्याम लाल शर्मा ने पीटीआईयों को आश्वासन दिया ओर कहा कि उनकी मांग को सरकार तक भेज दिया जाएगा ओर सरकार से पीटीआईयों वापस लेने का आग्रह भी करेगें ।