फतेहाबाद में कृषि संबंधी कानूनों पर थम नहीं रही हाय तौबा...

कृषि संबंधी कानूनों पर थम नहीं रही हाय तौबा, विरोध में सड़कों पर उतरी कांग्रेस, सैंकड़ों ट्रेक्टरों पर सवार होकर निकाला रोष मार्च, शहीद मदनलाल ढींगड़ा चौक से शुरु होकर विभिन्न चौक से होता हुआ शहीद स्मारक पर पहुंचा रोष जुलूस, कांग्रेस नेताओं ने कृषि विधेयकों को बताया काला कानून, इन कानूनों को प्रदेश में लागू नहीं होने देगी कांग्रेस, चाहे कितनी भी बड़ी लड़ाई क्यों न लडऩी पड़े, हाथरस घटना पर योगी सरकार को लिया आड़े हाथ, योगी सरकार से इस्तीफे की मांग, राहुल प्रिंयका के साथ किए गए व्यवहार को बताया अलोकतांत्रिक, कह कांग्रेस सरकार आने पर एक एक डंडे का लिया जाएगा हिसाब |

फतेहाबाद में कृषि संबंधी कानूनों पर थम नहीं रही हाय तौबा...

फतेहाबाद (सतीश खटक) || केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानूनों को लेकर कोहराम थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज कांग्रेस द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और भूतपूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंति को किसान मजदूर व व्यापारी बचाओ दिवस के रूप में मनाया। कांग्रेस द्वारा आज शहरभर में प्रदर्शन किया गया। बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता सैंकड़ों ट्रेक्टरों पर सवार होकर सड़क पर उतरे। शहीद मदनलाल ढींगड़ा चौक पर एकत्र हुए कांग्रेसजन भट्टू रोड़ से अनाजमंडी, बस स्टैंड, लाल बत्ती चौक होते हुए लघु सचिवालय के समीप शहीद स्मारक पर पहुंचे और यहां शहीदों की प्रतिमाओं पर माल्यापर्ण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

टै्रक्टर रैली को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक प्रहलाद सिंह गिल्लांखेड़ा ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की सोच थी कि अहिंसा के बल पर बड़ी से बड़ी लड़ाई को जीता जा सकता है और कांगे्रस पार्टी दिन प्रति दिन किसान, मजदूर, गरीब, कमेरे वर्गों की लड़ाई लड़ रही है और जल्द ही इन तीन किसान विरोधी अध्यादेशों को भाजपा सरकार को वापिस लेने के लिए मजबूर कर देंगे। उन्होंने कहा कि किसान देश का अन्नदाता है और यह सरकार एमएसपी की प्रथा को खत्म कर किसान को खत्म करना चाहती है। उन्होंने कहा कि इन तीन नए अध्यादेशों से पूंजीपतियों द्वारा किसान की फसल को कौडिय़ों के भाव खरीदा जाएगा और किसान दिन प्रति दिन कमजोर होता जाएगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री इस बात के पक्षधर थे कि यदि देश का अन्नदाता कमजोर होगा तो देश कभी विकास नहीं कर पाएगा। उन्होंने कहा कि यदि देश का किसान कमजोर होगा तो अर्थव्यवस्था की दर जीडीपी जो पहले से ही माईनस में है वह जड़ से खत्म हो जाएगी और विकास के सभी कार्य रूक जाएंगे। पूर्व विधायक ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार बनते ही इन तीनों अध्यादेशों को समाप्त कर पुरानी प्रथा को लागू किया जाएगा, ताकि व्यापारी, आढ़ती, मजदूर, किसान सब अपना कार्य खुशी से कर सकें। श्री गिल्लांखेड़ा ने कहा कि भाजपा सत्ता के मद में चूर है। उन्होंने कहा कि गत दिवस यूपी के हथरस में जिस प्रकार दलित समाज की बेटी के साथ जघन्य अपराध हुआ और यूपी पुलिस द्वारा रात के अंधेरे में अमानवीय ढंग से पीडि़ता के शव को अग्नि के हवाले किया गया। इस स्पष्ट है कि यह सरकार संवेदनहीन है। उन्होंने कहा कि पीडि़ता को इंसाफ दिलाने के लिए कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्र्रिंयका गांधी व राहुल गांधी, राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा सहित अनेक वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं पर यूपी पुलिस ने जिस बर्बरता के साथ गिरफ्तार कर उनपे पर्चे दर्ज किए हैं। यह यूपी की भाजपा सरकार की विफलता का प्रमाण है, इसलिए मुख्यमंत्री को तुरंत प्रभाव से अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए और यूपी में राष्ट्रपति शासन लागू होना चाहिए।