पुलिस भर्ती के अभ्यर्थियों की चेतावनी रैली, भाजपा कार्यालय पर जलाईं डिग्रियों की छाया प्रति...

सैकड़ों की संख्या में बेरोजगार युवक युवतीयां रोहतक के मानसरोवर में एकत्रित हुए ।जहां से आम आदमी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद के नेतृत्व में सभी बेरोजगार हाथों में पोस्टर और झंडे लेकर शहर के बीचोबीच सरकारी नौकरियों के रुके हुई परिणामों की घोषणा की मांग के नारे लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय पहुंचे

पुलिस भर्ती के अभ्यर्थियों की चेतावनी रैली, भाजपा कार्यालय पर जलाईं डिग्रियों की छाया प्रति...

Rohtak (Harshvardhan) || सैकड़ों की संख्या में बेरोजगार युवक युवतीयां रोहतक के मानसरोवर में एकत्रित हुए ।जहां से आम आदमी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद के नेतृत्व में सभी बेरोजगार हाथों में पोस्टर और झंडे लेकर शहर के बीचोबीच सरकारी नौकरियों  के रुके हुई परिणामों की घोषणा की मांग के नारे लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय पहुंचे । यहां कानून व्यवस्था को संभालने के लिए प्रशासन द्वारा भारी संख्या में पुलिस बल को नियुक्त किया गया था। प्रदेश कार्यालय पर इकट्ठे होकर सभी बेरोजगारों ने अपने रुके हुए परिणामों की घोषणा की मांग की है ।

ये वह बेरोजगार लड़के लड़कियां थे जिन्होंने हरियाणा पुलिस से लेकर अन्य कई सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन किया था और जिनकी परीक्षाएं हो चुकी है इन सब का परिणाम रुका हुआ है बेरोजगारों का कहना था कि उन्हें 4 साल से लेकर 6 से 7 साल हो चुके हैं और वह सरकार का हर दरवाजा खटखटा चुके हैं लेकिन उनका परिणाम घोषित नहीं हो रहा है ।जिसके चलते वह मानसिक तनाव और सामाजिक दबाव का सामना कर रहे हैं। यहां तक की परिणाम घोषित न होने के कारण वह उम्रदराज होते जा रहे हैं और काफी संख्या में लड़के लड़कियों की  शादी भी रुकी हुई है सभी ने एक आवाज में मांग की है कि उनका परिणाम जल्द से जल्द घोषित किया जाए ताकि वह सरकारी नौकरी ज्वाइन कर सकें । उधर नवीन जय हिंद ने सरकार को चेतावनी दी है कि सरकार 11 मई तक सभी रुके हुए परिणाम घोषित करें वरना बड़े आंदोलन का सामना करने के लिए तैयार है।

हरियाणा प्रदेश के विभिन्न जिलों से रोहतक पहुंचे बेरोजगार युवक-युवतियों ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने हरियाणा पुलिस और अन्य कई विभागों मैं सरकारी नौकरी के लिए 4 साल से लेकर 6 साल  पहले परीक्षा दी थी लेकिन आज तक उनके परिणाम घोषित नहीं हुए हैं इस विलंब के कारण काफी संख्या में लड़के और लड़कियां उम्रदराज होते जा रहे हैं उन्हें मानसिक तनाव का सामना करना पड़ रहा है यहां तक कि वह सामाजिक दबाव में भी रहने को मजबूर हैं और कि कई लड़के लड़कियों की शादी टूटने के कगार पर पहुंच गई है। बेरोजगारों ने कहा कि वह सरकार से हर तरीके से मांग कर चुके हैं लेकिन उनकी सुनने वाला कोई भी नहीं है अब  वह सरकार के साथ आर पार के मकसद से लड़ाई लड़ेंगे ,ताकि उनका हक मिल सके।

बेरोजगारों के प्रदर्शन का नेतृत्व कर   रहे आम आदमी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने कहा कि वह बेरोजगारों की हक की लड़ाई आखरी दम तक लड़ेंगे । सरकार बेरोजगारों के धैर्य की परीक्षा ना लें और ध्यान दें कि यही लोग सरकार बनाते भी हैं और गिराते भी हैं उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि सरकार 11 मई तक सभी सरकारी नौकरियों की परीक्षा के परिणाम घोषित करें अन्यथा बड़े आंदोलन का सामना करने के लिए तैयार है