अंबाला में शांतिप्रिय ढंग से जिला परिषद चुनाव की वोटिंग

अंबाला में जिला परिषद चुनाव की वोटिंग हो रही है कुल मिलाकर अभी तक अंबाला में शांतिप्रिय ढंग से मतदान हो रहा है ! कई बूथ जो सवेंदनशील थे उन पर भी अभी तक शांतिप्रिय ढंग से हो रहा है मतदान ! मतदाताओं में वोटिंग को लेकर काफी जोश भी नजर आ रहा है ! महिलाएं भी इसमे बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही हैं ! प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं ! जिले में किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना देखने को नहीं मिली !

अंबाला में शांतिप्रिय  ढंग से जिला परिषद चुनाव की वोटिंग

 Ambala|| Neha Rajput ||  जिला परिषद के चुनाव में वोटर बढ़-चढ़कर वोटिंग करने घर से निकले हैं !  हालांकि सुबह देरी से लोग घर से बाहर निकले क्योंकि अंबाला में काफी धुंध  नजर आई जिसके चलते पोलिंग बूथ पर वोटर देर से पहुंचे लेकिन जैसे-जैसे दिन चढ़ा वैसे वैसे पोलिंग बूथ पर वोटरों की लंबी कतारें लगनी शुरू हो गई !  इनमें महिलाओं ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया !  वहीं अगर बात मुद्दों की करें तो गांव के वोटरों का साफ तौर पर कहना है कि गांव में पानी निकासी न होने के कारण काफी समस्या  है और वह ऐसा प्रत्याशी चाहते हैं जो उनकी समस्या को हल करें और गांव का विकास करें !  महिलायें  अपने छोटे-छोटे बच्चों को भी लेकर पोलिंग बूथ पर पहुंची और अपने मत का इस्तेमाल किया !  कहीं ना कहीं वोटर चाहते हैं कि ऐसे उम्मीदवार को जीता कर लाया जाए जो उनके गांव का विकास कर सके ! 


 अंबाला के कई  बूथ संवेदनशील है और इस पर सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस प्रशासन की तरफ से पुख्ता इंतजाम किए गए हैं !  हालांकि संवेदनशील होने के साथ-साथ यहां पर अच्छा मतदान प्रतिशत हुआ है  ! बात करें अगर प्रतिशत की तो इन दोनों बूथों पर 22 और 27% मतदान हो चुका है वही सुरक्षा अधिकारी सब इंस्पेक्टर रमेश कुमार ने बताया कि यहां पर अभी तक शांतिपूर्ण ढंग से मतदान हो रहा है किसी भी प्रकार की कोई ऐसी घटना देखने को नहीं मिली लेकिन फिर भी वह पूरी तरह से चौकन्ना है की यहां पर कोई भी ऐसी अप्रिय घटना ना घटे ! लोग शांति पूर्वक अपने मत का इस्तेमाल कर रहे हैं !