घरौंडा में कब्रिस्तान की जमीन को कब्जा मुक्त करवाया गया

वक्फ बोर्ड के अधिकारी फारूख ने जानकारी देते हुए बताया कि वक्फ बोर्ड की कुल 41 कनाल 17 मरले जमीन है। वर्ष 2019 की निशानदेही के मुताबिक, इस जमीन पर 10 से 12 व्यक्तियों के कब्जे थे। जबकि 22 कनाल जमीन का पट्टा सतनाम सिंह व देवेंद्र सिंह के नाम है।

घरौंडा || घरौंडा शहर के फुरलक रोड पर प्रशासन ने वक्फ बोर्ड की जमीन को कब्जा मुक्त करवाया। जिस जमीन पर कब्जा कार्रवाई की गई है वह जमीन कब्रिस्तान के लिए है। हालांकि किसी भी तरह का विरोध नहीं हुआ। फिर मौके पर पुलिस तैनात की गई थी।
बुधवार को ड्यूटी मैजिस्टे्रट रविंद्र सैनी के नेतृत्व में वक्फ बोर्ड की टीम फुरलक रोड पर पहुंची। जहां पर जेसीबी मशीन के माध्यम से पिल्लर लगाने के लिए खुदाई की गई और जमीन पर पिल्लर लगाकर वक्फ बोर्ड को कब्जा दिलाया गया। किसी तरह के विवाद की स्थिति उत्पन ना हो, इसके लिए पुलिस तैनात की गई थी। वक्फ बोर्ड के अधिकारी फारूख ने जानकारी देते हुए बताया कि वक्फ बोर्ड की कुल 41 कनाल 17 मरले जमीन है। वर्ष 2019 की निशानदेही के मुताबिक, इस जमीन पर 10 से 12 व्यक्तियों के कब्जे थे। जबकि 22 कनाल जमीन का पट्टा सतनाम सिंह व देवेंद्र सिंह के नाम है। वक्फ बोर्ड ने इस जमीन में से नौ कनाल छह मरले जमीन कब्रिस्तान के लिए रिजर्व की हुई है। जिला उपायुक्त के आदेश पर 9 कनाल छह मरले का कब्जा लिया गया है।

ड्यूटी मैजिस्ट्रेट रविंद्र सैनी ने बताया कि जिला उपायुक्त के आदेश पर कब्जा कार्रवाई की गई है। नौ कनाल छह मरले जमीन को कब्जा मुक्त करवाया गया है, जोकि कब्रिस्तान के लिए है। वहीं किसान सतनाम सिंह ने बताया कि वक्फ बोर्ड की जमीन है। जिसको लेकर 2019 में फैसला हुआ था और आज वक्फ बोर्ड अपनी जमीन पर कब्जा ले रहा है। किसी तरह का कोई विवाद नहीं है।