26 नवंबर को किया जाएगा स्टेट एनफोर्समेंट ब्यूरो चौकी का शुभारंभ!

भिवानी जिले में अब बिजली पानी की चोरी, अवैध शराब की तस्करी व अन्य गैर कानूनी गतिविधियों की रोकथाम को लेकर  बिजली  निगम परिसर भिवानी में स्टेट एनफोर्समेंट चौकी स्थापित की गई है।जिसका शुभारंभ 26 नंवबर को किया जाएगा।

भिवानी जिले में अब बिजली पानी की चोरी, अवैध शराब की तस्करी व अन्य गैर कानूनी गतिविधियों की रोकथाम को लेकर  बिजली  निगम परिसर भिवानी में स्टेट एनफोर्समेंट चौकी स्थापित की गई है।जिसका शुभारंभ 26 नंवबर को किया जाएगा।पीएसआई नरेश कुमार को स्टेट एनफोर्समेंट ब्यूरो चौकी का प्रभारी नियुक्त किया गया है। चौकी प्रभारी सहित स्टेट एनफोर्समेंट चौकी भिवानी पुलिस जवानों का स्टाफ तैनात किया गया है, जो लगातार 24 घंटे क्षेत्र में निगाह रखेगा। चौकी के स्टाफ द्वारा अवैध गतिविधियों में लिप्त दोषियों के खिलाफ नियम अनुसार कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

भिवानी क्षेत्र में चौकी की स्थापना से  जिला में अवैध शराब तस्करी, अवैध खनन, टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के एचडीआर एक्ट, ओवरलोड वाहन ,बिजली-पानी चोरी की घटनाओं को रोकने और सरकारी समपत्तियों पर कब्जों को हटवाने के लिए अब स्टेट एन्फोर्समेंट ब्यूरो ने मोर्चा संभाल लिया है। चौकी प्रभारी  ने बताया कि हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार अभी तक हरियाणा में 8 पुलिस थाने स्थापित किए गए है। जिला रोहतक में स्टेट एन्फोर्समेंट ब्यूरो का थाना बनाया गया है।इसी कड़ी में भिवानी बिजली निगम में चौकी को स्थापित किया गया है जिसका शुभारंभ 26 को किया जाएगा।उन्होंने बताया कि  एनफोर्समेंट ब्यूरो क्षेत्र में गैर कानूनी गतिविधियों पर नज़र रखेगी और दोषियों के खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा।