गुरुग्राम-नगर निगम ठेकेदार से जबरन उगाही करने के जुर्म में दो गिरफ्तार!

गुरुग्राम || साइबर सिटी के थाना सिविल लाइन पुलिस ने नगर निगम कर्मचारी संघ के जिला प्रधान और सचिव को ठेकेदार से जबरन उगाही करने के जुर्म में गिरफ्तार किया है। एसीपी क्राइम वरुण दहिया की माने तो थाना सिविल लाईन्स गुरुग्राम में एक व्यक्ति ने शिकायत दी कि वह गुरुग्राम म्युनिसिपल कॉरपोरेशन में बतौर ठेकेदार काम करता है|

गुरुग्राम || साइबर सिटी के थाना सिविल लाइन पुलिस ने नगर निगम कर्मचारी संघ के जिला प्रधान और सचिव को ठेकेदार से जबरन उगाही करने के जुर्म में गिरफ्तार किया है। एसीपी क्राइम वरुण दहिया की माने तो थाना सिविल लाईन्स गुरुग्राम में एक व्यक्ति ने शिकायत दी कि वह गुरुग्राम म्युनिसिपल कॉरपोरेशन में बतौर ठेकेदार काम करता है| तथा नगर निगम में सफाई-कूड़ा आदि के संचालन-मेंटेनेंस का कार्य देखता है। नगर निगम कर्मचारी संघ के सचिव नरेश, जिला प्रधान राम सिंह व राजेश नाम के व्यक्ति प्रत्येक महीना 25 हजार रुपए दबाव डालकर मांगते हैं और नहीं देने की सूरत में बाधा व नुकसान पहुंचाते हैं। उन लोगों द्वारा 3 लाख रुपयों की अवैध वसूली की जा चुकी है तथा अब जनवरी से अब तक के पैसे नहीं देने की सूरत में गंभीर परिणाम भुगतने व गाड़ी नहीं चलने देने की धमकी दे रहे हैं। इस शिकायत पर थाना सिविल लाईन्स गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया।

मामले की गम्भीरता को देखते हुए केस की जांच गुरुग्राम पुलिस की क्राइम यूनिट सेक्टर-17 को सौपी गई।  सेक्टर-17 क्राइम यूनिट ने आरोपियों को जबरन उगाही के रुपये लेते हुए काबू करने के लिए विशेष पुलिस टीम गठित की व शिकायतकर्ता को 1 लाख 25 हजार रुपयों की नगदी आरोपियों को देने के लिए कहा और योजनानुसार गठित की गई पुलिस टीम को भी तैनात किया गया। पुलिस द्वारा आरोपियों को काबू करने के लिए बनाई गई योजना के परिणामस्वरूप पुलिस टीम द्वारा 32 माइलस्टोन के पास से नरेश को जबरन उगाही के 1 लाख 25 हजार रुपए लेते हुए काबू करने में सफलता हासिल की। क़ाबू किए गए व्यक्ति की पूछताछ के आधार पर अन्य नामज़द आरोपी राम सिंह को भी पुलिस टीम ने क़ाबू कर लिया।

पुलिस टीम द्वारा काबू किए गए आरोपी के कब्जा से 1 लाख 25 हजार रुपयों की नगदी व 1 गाड़ी बरामद की गई। आरोपी से गहनता से पूछताछ करते हुए इसके अन्य साथी आरोपियों को भी जल्दी ही काबू करके गिरफ्तार किया जाएगा।