बारिश से प्रभावित हरियाणा के 16 शहरों में हालात गंभीर

आने वाले समय में यमुनानगर, कुरूक्षेत्र, कैथल, नरवाना, करनाल, राजौंद, असंध, सफीदों, पानीपत व आसपास के इलाकों में भी हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है। यहां तक कि शोकग्रस्त किसान निरंजन सिंह के दामाद की मौत के बावजूद, वे काम के लिए पुनः बांध पर पहुंचे और अन्य किसानों के साथ मिलकर बाढ़ से खेतों को बचाने का काम किया।

सिरसा || हरियाणा के 16 शहरों में बारिश के कारण लोगों को यलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। इन शहरों में बारिश के साथ हवाओं की गति भी तेज होगी। इस दौरान, सिरसा जिले में मल्लेवाला के पास घग्गर नदी का मुख्य बांध टूट गया है। इससे ग्रामीण लोग परेशान हैं और उन्हें बांध बनाने की कोशिश कर रहे हैं ताकि अन्य गांवों को बाढ़ के पानी से बचाया जा सके। फतेहाबाद में भी बारिश के कारण हालात नाजुक हैं और इसके लिए राहत के इंतजार में लोग जूझ रहे हैं। पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा बारिश पंचकूला में हुई है जिससे घग्गर का जलस्तर भी बढ़ गया है।
सिरसा में रंगोई नाले के कारण प्रशासन ने 2 बांध बना रहा है। इसके लिए सिरसा के सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि बांध को नजरअंदाज कर गुरुवार को किसानों के बीच पहुंचे थे, जिस पर किसानों ने विरोध किया और भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इसी बीच, हरियाणा के विभागीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने करनाल, फतेहाबाद और सिरसा का दौरा किया ताकि प्रभावित इलाकों में हालात का जायजा लिया जा सके।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार अगले कुछ स्थानों पर भी बारिश की संभावना बनी हुई है। सुबह से सबसे ज्यादा बारिश करनाल में हुई है। आने वाले समय में यमुनानगर, कुरूक्षेत्र, कैथल, नरवाना, करनाल, राजौंद, असंध, सफीदों, पानीपत व आसपास के इलाकों में भी हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है। यहां तक कि शोकग्रस्त किसान निरंजन सिंह के दामाद की मौत के बावजूद, वे काम के लिए पुनः बांध पर पहुंचे और अन्य किसानों के साथ मिलकर बाढ़ से खेतों को बचाने का काम किया। बारिश के बाद हालात नाजुक रहते हैं, इसलिए लोगों से अत्यंत सतर्क रहने का अनुरोध है।