महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में रोहतक की स्वीटी बुरा ने स्वर्ण पदक जीत

स्वीटी बुरा ने स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है 20 साल की स्वीटी बुरा के जीवन का यह अहम पल था जब उन्होंने चीन की खिलाड़ी को हराकर देश के नाम गोल्ड किया दीपक हुड्डा का कहना है कि बाउट से पहले स्वीटी बुरा को 9 मिनट में जीवन की सारी ताकत लगाने की सलाह दी थी जो काम कर गई और सभी टीमें चीन की खिलाड़ी को हराकर गोल्ड मेडल हासिल किया है।

रोहतक (हर्षवर्धन) || दिल्ली में चल रही महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में रोहतक की स्वीटी बुरा ने 75 से 81 किलोग्राम भार वर्ग में चीन की लीना वांग को हराकर देश के नाम गोल्ड मेडल लिया है। स्वीटी बुरा 4-3 से मुकाबला जीतकर उपलब्धि हासिल की है उनकी इस उपलब्धि पर अर्जुन अवॉर्डी व अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी दीपक हुड्डा बेहद खुश नजर आ रहे हैं उन्होंने कहा कि समिति बुरा के घर आने पर जोरदार स्वागत किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि स्वीटी बुरा ने स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है 20 साल की स्वीटी बुरा के जीवन का यह अहम पल था जब उन्होंने चीन की खिलाड़ी को हराकर देश के नाम गोल्ड किया दीपक हुड्डा का कहना है कि बाउट से पहले स्वीटी बुरा को 9 मिनट में जीवन की सारी ताकत लगाने की सलाह दी थी जो काम कर गई और सभी टीमें चीन की खिलाड़ी को हराकर गोल्ड मेडल हासिल किया है।

महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में शनिवार का दिन भारत के लिए बेहतरीन रहा है। नीतू घांघस के बाद स्वीटी बूरा ने भी स्वर्ण पदक पर कब्जा जमा लिया। स्वीटी बूरा ने 75-81 किलोग्राम भार वर्ग में यह स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया। मुकाबले में स्वीटी ने शुरुआत से बढ़त बनाई लेकिन अंतिम राउंड के बाद मैच रिव्यू में गया। उसमें भी स्वीटी आगे रहीं और चीन की मुक्केबाज को हार का सामना करते हुए रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

स्वीटी ने चीन की लीना वांग के खिलाफ पहले राउंड में बढ़त हासिल कर ली। वह 3-2 से आगे रहीं। इसके बाद दूसरे राउंड में भी यही स्कोर रहा। अंतिम राउंड के बाद चीन की तरफ से मामला रिव्यू में लेकर जाया गया लेकिन स्वीटी स्कोरकार्ड में आगे रहीं और 4-3 से मुकाबला जीतकर 20 साल की उम्र में इतिहास रच दिया। खुद से 5 साल बड़ी लीना को हराकर स्वीटी ने अपना सपना पूरा कर लिया।