राजेश धर्माणी - बच्चों को आगे बड़ने के लिऐ ऑलराउंडर होना अवश्य है!

घुमारवीं || कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने आज घुमारवीं स्थित  नोपस पब्लिक स्कूल के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह  में मैधावी विद्यार्थिओं को शिक्षण एवम अन्य गतिविधियों  में  वर्ष भर उत्कृष्ठ  प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत करने से पूर्व अपने संबोधन में ये विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि समाज के सुदृढ़ीकरण व बदलाव तथा अच्छे नागरिकों का निर्माण शिक्षा के माध्यम से ही संभव है। उन्होने कहा कि बच्चों को आगे बड़ने के लिऐ ऑलराउंडर होना अवश्य है।

घुमारवीं || कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने आज घुमारवीं स्थित  नोपस पब्लिक स्कूल के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह  में मैधावी विद्यार्थिओं को शिक्षण एवम अन्य गतिविधियों  में  वर्ष भर उत्कृष्ठ  प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत करने से पूर्व अपने संबोधन में ये विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि समाज के सुदृढ़ीकरण व बदलाव तथा अच्छे नागरिकों का निर्माण शिक्षा के माध्यम से ही संभव है। उन्होने कहा कि बच्चों को आगे बड़ने के लिऐ ऑलराउंडर होना अवश्य है। शिक्षा के साथ साथ अन्य गतिविधियों  में भाग लेना भी अनिवार्य है।

इन्होंने नोपस स्कूल के मध्यम से विद्यार्थीओं के सर्वांगीण विकास के लिए किए जा रहे प्रयासों कि सराहना की । उन्होंने कहा कि बच्चों के लिए साइंस डे, विद्यार्थीओं को अपनी स्ट्रैंथ को नापने और पूर्ति के लिए किया जा रहे  कार्य के लिए स्कूल की सराहना की। उन्होंने कहा कि नोपास  स्कूल बच्चों के इंग्लिश स्पेलिंग सुधारने के प्रयासों से अच्छे परिणाम निकलेंगे उन्होंने बच्चों के इंग्लिश उच्चारण के प्रति भी कार्य करने के निर्देश दिए ।उन्होंने कहा कि स्कूल द्वारा बच्चों का हस्त सुलेख सुधारने की दृष्टि से कैलीग्राफी, नेचर वॉक, पोर्टफोलियो बुक, तथा मैनेजमेंट स्किल , और सेल्फ सैक्रिफाइस जैसे विषयों के प्रति बच्चों का ध्यान आकर्षण करने के लिए भी स्कूल की भूरी  भूरी प्रशंसा की।विद्यालय की प्रधानाचार्य नीलम शर्मा ने स्कूल की वार्षिक प्रतिवेदन रिपोर्ट प्रस्तुत की तथा वर्ष भर की गतिविधियों के संबंध में जानकारी दी । पूर्व शिक्षा निदेशक ओपी शर्मा अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे।