हरियाणा सीएम की रैली का फौगाट खाप ने किया बहिष्कार

मुख्यमंत्री मनोहर लाल की 8 अगस्त को दादरी में होने वाली प्रगति रैली का फौगाट खाप ने बहिष्कार किया है। सीएम की रैली में खाप के 21 गांवों से कोई ग्रामीण रैली में नहीं पहुंचेगा। रैली के दिन जिलेभर की पंचायत खापें अग्निपथ योजना के विरोध में चल रहे अनिश्चितकालीन धरने पर पहुंचेंगे और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

हरियाणा सीएम की रैली का फौगाट खाप ने किया बहिष्कार

Charkhi adri (Pardeep Sahu) || मुख्यमंत्री मनोहर लाल की 8 अगस्त को दादरी में होने वाली प्रगति रैली का फौगाट खाप ने बहिष्कार किया है। सीएम की रैली में खाप के 21 गांवों से कोई ग्रामीण रैली में नहीं पहुंचेगा। रैली के दिन जिलेभर की पंचायत खापें अग्निपथ योजना के विरोध में चल रहे अनिश्चितकालीन धरने पर पहुंचेंगे और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।
फौगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में दादरी के स्वामी दयाल धाम पर पंचायत का आयोजन किया गया। पंचायत में खाप के तहत आने वाले सभी 21 गांवों से पदाधिकारी व प्रतिनिधि शामिल हुए। करीब दो घंटे चली पंचायत में सर्वसम्मति से मुख्यमंत्री की 8 जुलाई को दादरी में होने वाली रैली का बहिष्कार करने का फैसला लिया।

पंचायत में प्रतिनिधियों ने सरकार पर आरोप लगाए कि किसान आंदोलन में मानी गई मांगों पर सरकार द्वारा कोई ठोस कार्रवाई नहीं की। इसके अलावा अग्निपथ योजना लागू कर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। ऐसे में पंचायत खाप किसानों व युवाओं की लड़ाई में अग्रणी भूमिका निभाएगी। पंचायत प्रतिनिधियों ने विधायक सोमबीर सांगवान व सांसद धर्मबीर सिंह को भी उनके संघर्ष में शामिल होने का आह्वान किया। रैली के दिन फौगाट खाप के प्रत्येक गांवों से 50-50 ग्रामीणों के साथ कई खाप पंचायतें भी अग्निपथ योजना के विरोध में चल रहे धरने पर शामिल होंगे। खाप प्रधान बलवंत नंबरदार ने बताया कि फौगाट खाप ने किसान व युवाओं के साथ हो रहे अत्याचार के विरोध में ही सीएम की रैली का बहिष्कार किया है। रैली में खाप के किसी भी गांव से कोई ग्रामीण शामिल नहीं होगा। इसके लिए गांव स्तर पर कमेटियां बनाई गई हैं। साथ ही यह भी निर्णय लिया कि रैली के दिन पंचायत खापें अग्निपथ योजना के विरोध में धरने पर बैठेंगे।