रादौर- गणतंत्र दिवस पर जिला स्तरीय ट्रैक्टर परेड़ निकालेंगे किसान !

रादौर की शहीद उधम सिंह काम्बोज धर्मशाला में मंगलवार को संयुक्त किसान मोर्चा की एक जिला स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट सहित संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने भाग लिया।

रादौर की शहीद उधम सिंह काम्बोज धर्मशाला में मंगलवार को संयुक्त किसान मोर्चा की एक जिला स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट सहित संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने भाग लिया। इस मौके पर किसान नेताओं ने 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर निकाली जाने वाली ट्रैक्टर परेड को लेकर रणनीति बनाई। 

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में भारतीय किसान यूनियन टिकैत के जिला अध्यक्ष सुभाष गुर्जर ने कहा कि केंद्र व राज्य की सरकार किसान विरोधी फैसले ले रही है। जिसके लिए किसानों को एक बार फिर एकजुट होकर लड़ाई लड़नी होगी। उन्होंने कहा कि सरकार की किसान विरोधी तानाशाही नीतियों के विरोध में पूरे देश के किसान 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर जिला स्तरीय ट्रैक्टर परेड निकालेंगे, जिसमें पूरे जिले के किसान में भारी संख्या में भाग लेंगे।    

वही संयुक्त किसान मोर्चा के नेता जरनैल सिंह सांगवान ने कहा कि आज सरकार किसान व खेतों को कमजोर करने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि आंदोलन स्थगित किये जाने के बाद पीएम मोदी ने किसानों से जो वायदे किए थे, उनमें से एक भी पूरा नहीं किया गया है। बल्कि लगातार किसानों का शोषण किया जा रहा है। पहले जो यूरिया खाद का एक बैग 50 किलों का आता था, अब उसे घटाते हुए 40 किलों का कर दिया गया है। जबकि उसके भाव में कोई कमी नहीं आई। उन्होंने कहा कि किसान कॉर्पोरेट खेती नहीं चाहते। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों से आय को दुगना करने की घोषणा उसे भी पूरा करे।