धरने पर बैठे पहलवानों को भारतीय ओलंपिक संघ द्वारा राहत दिए जाने पर अंतरराष्ट्रीय पहलवान योगेश्वर दत्त को आया गुस्सा

कुश्ती बदनाम हो रही है और इस बदनामी को करवाने का पूरा श्रेय धरने पर बैठे पहलवानों को ही जाता है। बृजभूषण शरण पर जो आरोप लगे हैं उनकी जांच चल रही है और मामला कोर्ट में विचाराधीन है अगर वे दोषी हैं तो उनको सजा मिलनी चाहिए।

रोहतक || भारतीय ओलंपिक संघ की एडहॉक कमेटी ने बृजभूषण शरण के खिलाफ धरने पर बैठे पहलवानों को एशियन चैंपियनशिप वर्ल्ड चैंपियनशिप के ट्रायल में राहत क्या दी कुश्ती जगत में एक नए विवाद को जन्म दे दिया है। अंतरराष्ट्रीय पहलवान योगेश्वर दत्त इस फैसले को लेकर गुस्से में और उन्होंने तो यहां तक कह दिया ऐसे तो ट्रायल में राहत लेने के लिए सभी पहलवान धरने पर ही बैठ जाएंगे। योगेश्वर दत्त रोहतक स्थित अपने आवास पर पहुंचे हुए थे। यही नहीं विनेश फोगाट द्वारा लगाए गए आरोपों पर योगेश्वर दत्त ने कहा कि उन्हें चमचागिरी की आदत नहीं है और यही लोग चमचागिरी करते हैं।

योगेश्वर दत्त ने कहा कि भारतीय ओलंपिक संघ की एडहॉक कमेटी ने धरने पर बैठे 6 पहलवानों को एशियन चैंपियनशिप व वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए ट्रायल में जो राहत दी है वह फैसला सरासर गलत है। इससे तो फेडरेशन की वह बात सही साबित हो गई है कि यह पहलवान बृजभूषण शरण के खिलाफ नहीं ट्रायल में राहत लेने के लिए धरने पर बैठे हैं। ऐसे तो सभी खिलाड़ी ट्रायल में राहत लेने के लिए धरने प्रदर्शन ही करने लग जाएंगे। कुश्ती के इस बुरे दौर के लिए धरने पर बैठे यह पहलवान ही जिम्मेदार है। वह अन्य पहलवानों से आह्वान करते हैं इसके खिलाफ आवाज उठनी चाहिए। कुश्ती बदनाम हो रही है और इस बदनामी को करवाने का पूरा श्रेय धरने पर बैठे पहलवानों को ही जाता है। बृजभूषण शरण पर जो आरोप लगे हैं उनकी जांच चल रही है और मामला कोर्ट में विचाराधीन है अगर वे दोषी हैं तो उनको सजा मिलनी चाहिए। कुश्ती के खिलाफ इस तरह से होना उससे वे काफी दुखी है और इसी वजह से उन्होंने यह आवाज उठाई है।

योगेश्वर दत्त के सोशल मीडिया पर जारी बयान के बाद विनेश फोगाट ने योगेश्वर दत्त को बृजभूषण शरण के तलवे चाटने वाला करार दिया था। जिस पर योगेश्वर दत्त ने विनेश फोगाट को ही कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि उन्हें चमचागिरी करने की आदत नहीं है और चमचागिरी यही लोग करते हैं। अगर मेरे संबंध बृजभूषण शरण के साथ होते तो वह उनके चुनाव में भी आता। लेकिन विनेश फोगाट के फेडरेशन में अच्छे संबंध हैं, जिसकी वजह से उन्हें बिना ट्रायल खेलने भी भेजा गया है और विदेशी कोच तक उपलब्ध कराए गए।