गुरुग्राम-ब्लैक बैंड लगा डाक्टर्स ने की हड़ताल !

गुरुग्राम || साइबर सिटी गुरुग्राम में अपनी चार मांगो को लेकर नागरिक हॉस्पिटल के डॉक्टर हड़ताल पर बैठ गए। डाक्टटो ने काली पट्टी बांध कर विरोध किया। नागरिक हिस्पिटल के डॉक्टरों की माने तो पिछले काफी समय से वह सरकार एवम स्वास्थ्य विभाग से मांग कर रहे है कि हरियाणा में डॉक्टरों का स्पेशल कैडर बनाया जाए।

गुरुग्राम || साइबर सिटी गुरुग्राम में अपनी चार मांगो को लेकर नागरिक हॉस्पिटल के डॉक्टर हड़ताल पर बैठ गए। डॉक्टरों ने काली पट्टी बांध कर विरोध किया। नागरिक हिस्पिटल के डॉक्टरों की माने तो पिछले काफी समय से वह सरकार एवम स्वास्थ्य विभाग से मांग कर रहे है कि हरियाणा में डॉक्टरों का स्पेशल कैडर बनाया जाए। इसके अलावा एसएमओ की सीधी भर्ती बंद हो एवम पीजी कोर्स में 40 प्रतिशत वेटेज दी जाए, लेकिन न तो हरियाणा सरकार और न ही स्वास्थ्य विभाग उनकी मांगों पर गौर कर रहा है, जिसके चलते मजबूरी में डॉक्टर को हड़ताल जैसा कदम उठाने को मजबूर होना पड़ रहा है। 

हालांकि डॉक्टरों ने भी माना कि उनके इस कदम से इलाज के लिए आने वाले रोगियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है, लेकिन वह मजबूर है। अभी तो कुछ घण्टे की हड़ताल की है अगर इसके बाद भी सरकार और स्वास्थ्य विभाग नही चेता तो अनिश्चित काल हड़ताल के लिए डॉक्टर मजबूर होंगे, जिसकी जिम्मेदारी विभाग व हरियाणा सरकार की होगी।

चार मानगो को लेकर नागरिक हिस्पिटल के डॉक्टरों की हड़ताल से जहा मरीज परेशान नजर आए वही डॉक्टरों के तेवर भी तल्ख दिखाई दिए। बहरहाल हड़ताल से मरीजों को खासी परेशानी उठानी पड़ी। वही डॉक्टर भी अपनी मांगों पर अड़े हुए है। आने वाले दिनों में डॉक्टर क्या कदम उठाते है और सरकार उनकी मांगों पर कितना गौर करती है यह देखने वाली बात होगी।