फतेहाबाद में मनरेगा मजदूरों ने बीडीपीओ कार्यालय पर बोला हल्ला...

मनरेगा मजदूरों ने बीडीपीओ कार्यालय पर बोला हल्ला, मनरेगा के तहत काम न मिलने से खफा हैं मजदूर, मनरेगा से जुड़े अधिकारियों पर लगाया आरोप, कहा बार-बार कहने के बावजूद नहीं दे रहे काम, निजी काम में व्यस्त रहते हैं एबीपीओ, काम न मिलने से मजदूरों की हालत दयनीय, मजदूर100 दिन का काम दिए जाने की कर रहे हैं मांग

फतेहाबाद में मनरेगा मजदूरों ने बीडीपीओ कार्यालय पर बोला हल्ला...

फतेहाबाद (सतीश खटक) || मनरेगा के तहत काम न मिलने से खफा मनरेगा मजदूरों ने आज रतिया में जमकर प्रदर्शन किया और प्रशासन के विरूद्ध नारेबाजी की। प्रदर्शन कर रहे मजदूरों का कहना था कि मनरेगा से जुड़े अधिकारी जानबूझ कर उन्हें काम नहीं दे रहे। बार-बार अपील करने के बावजूद उन्हें काम नहीं दिया जा रहा।

एक तरफ कोरोना के चलते वैसे ही उनकी हालत पतली हो गई थी, मगर अब काम न मिलने के कारण उनके भूखों मरने की नौबत आ गई है। मजदूरों के घरों में दो वक्त का खाना बनना भी मुश्किल हो रहा है। वहीं मजदूरों का आरोप था कि मनरेगा से जुड़े एबीपीओ अपने निजी व्यवसाय में व्यस्त रहते हैं और मजदूरों की तरफ ध्यान नहीं देते। मजदूरों का आरोप है पिछले दिनों गांव भरपूर में उन्होंने एक घोटाला पकड़ा था, जिसमें इन अधिकारियों की संलिप्तता थी, मगर इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है, अधिकारी खुनस निकाल रहे हैं और उन्हें काम नहीं दे रहे। मजदूरों ने सरकार से उन्हें 100 दिन का काम दिए जाने की मांग की है।