गुरुग्राम-लॉरेंस बिश्नोई का गुर्गा गिरफ्तार!

गुरुग्राम पुलिस की क्राइम यूनिट सेक्टर-31 ने एक अंतरराज्यीय बदमाश को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है ,जिस पर गुरुग्राम के एक व्यक्ति को बंधक बना डकैती डालने की योजना बनाने का आरोप है। पुलिस दुवारा गिरफ्तार बदमाश पर एक लाख रुपए का इनाम हरियाणा पुलिस ने घोषित कर रखा था।

गुरुग्राम पुलिस की क्राइम यूनिट सेक्टर-31 ने एक अंतरराज्यीय बदमाश को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है ,जिस पर गुरुग्राम के एक व्यक्ति को बंधक बना डकैती डालने की योजना बनाने का आरोप है। पुलिस दुवारा गिरफ्तार बदमाश पर एक लाख रुपए का इनाम हरियाणा पुलिस ने घोषित कर रखा था। एसीपी क्राइम वरुण दहिया की माने तो क्राइम यूनिट ने गुरुग्राम के भौंडसी से बंधक बनाकर डकैती करने की योजना बनाते हुए 7 आरोपियों को काबू किया था। उस मामले में कार्रवाई करते हुए क्राइम यूनिट ने 1 लाख रुपयों के ईनामी बदमाश को गोकुलपुर जिला सीकर, राजस्थान से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की। आरोपी की पहचान विकास उर्फ विक्की के रूप में हुई है।

पुलिस पूछताछ आरोपी ने कबूल किया कि उसने ही सभी के रहने के लिए फ्लैट का  इंतजाम किया था तथा वारदात को अंजाम देने के लिए हथियार उपलब्ध करवाए थे। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने थाना सैक्टर-40, गुरुग्राम के एरिया से एक गाड़ी लूट की वारदात को भी अंजाम देने का खुलासा किया तथा थाना सदर, गुरुग्राम में आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज एक अभियोग में हथियार उपलब्ध कराने का भी आरोपी ने खुलासा किया है। आरोपी पर लूट, मारपीट, चोरी, अपहरण, शस्त्र अधिनियम के तहत 5 केस राजस्थान में, लूट के संबंध में 1 केस महेंद्रगढ़ में, चोरी के, 2 केस गुरुग्राम में तथा 2 केस दादरी में दर्ज है। आरोपी की गिरफ्तारी पर हरियाणा पुलिस द्वारा 1 लाख रुपयों का ईनाम भी घोषित किया गया था।

पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेने की तैयारी शुरू कर दी है। रिमांड के दौरान पुलिस आरोपी से यह पता लगाएगी की वह लोग पुलिस की वर्दी कहा से लाए थे और उसका इस्तेमाल किस वारदात को अंजाम देने के लिए किया जाना था।