विकसित भारत संकल्प यात्रा को मिल रहा जनसहयोग!

चरखी दादरी || जन सहयोग के साथ जिला मे विकसित भारत संकल्प यात्रा लगातार गांव में पहुंच रही है और लोगों को इसका फायदा भी मिल रहा है। संकल्प यात्रा जन संवाद के तहत गांव कोहलावास व लांबा गांवों में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

चरखी दादरी || जन सहयोग के साथ जिला मे विकसित भारत संकल्प यात्रा लगातार गांव में पहुंच रही है और लोगों को इसका फायदा भी मिल रहा है। संकल्प यात्रा जन संवाद के तहत गांव कोहलावास व लांबा गांवों में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसके दौरान विभिन्न विभागों द्वारा स्टॉल लगाकर लोगों को योजनाओं की जानकारी दी गई और योजनाओं का लाभ भी उपलब्ध करवाया गया।

यात्रा के दौरान लगाई विभागों के स्टालों पर जहां किसानों को उन्नत खाद-बीज व अन्य प्रकार की जानकारी दी जा रही है वहीं मोटे अनाज पैदा करने को लेकर जागरूक किया जा रहा है। कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित किया और विकसित भारत की शपथ भी दिलाई। खासकर फेमली आईडी व आधार कार्ड अपडेट करवाने वाले ग्रामीणों की समस्याओं का मौके पर ही निदान किया गया। ग्रामीणों ने कहा कि सरकार की योजनाओं व उनकी समस्याओं का गांव में ही समाधान करना सरकार का बेहतर कदम है। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा मौके पर ही समस्याओं का निदान करने के साथ-साथ सरकार की योजनाओं व नीतियों को भी अवगत करवाया गया।