दिल्ली अग्निशमन विभाग को दिवाली पर 201 कॉलें मिलीं

त्योहार से पहले, दिल्ली के दमकल प्रमुख ने कहा था कि विभाग ड्रोन के माध्यम से आग से लड़ने के लिए तैयार है, जिसके साथ वे ऊंची इमारतों तक पहुंच सकते हैं। भीड़भाड़ वाले इलाकों में दमकल की गाड़ियां तैनात की गईं।

दिल्ली अग्निशमन विभाग को दिवाली पर 201 कॉलें मिलीं

Delhi || Abhay || अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में पटाखों पर पूर्ण प्रतिबंध के बावजूद, अग्निशमन विभाग को दिवाली के दौरान आग लगने की 201 कॉल मिलीं। दिल्ली अग्निशमन सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा, "दिल्ली में कल दिवाली के दौरान आग की घटनाओं से संबंधित कुल 201 कॉल प्राप्त हुए।" त्योहार से पहले, फायर प्रमुख ने कहा था कि विभाग ड्रोन के माध्यम से आग से लड़ने के लिए तैयार है, जिसके साथ वे ऊंची इमारतों तक पहुंच सकते हैं। भीड़भाड़ वाले इलाकों में दमकल की गाड़ियां तैनात की गईं। 

इस बीच, दीवाली शाम को ग्रेटर नोएडा पश्चिम में एक आवासीय सोसायटी के एक अपार्टमेंट में आग लग गई। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, बिसरख थाना क्षेत्र के गौर सिटी 2 क्षेत्र में वेदांतम सोसाइटी में स्थित एक फ्लैट में आग लग गई, जिससे घटनास्थल पर राहत कार्य शुरू हो गया। हमें रात करीब 10.05 बजे वेदांतम सोसायटी के टावर बी2 की 17वीं मंजिल के एक फ्लैट में आग लगने की सूचना मिली। आग 18वीं मंजिल तक भी पहुंच गई। दमकल की गाड़ियां बुलाई गईं और एक घंटे में आग पर काबू पा लिया गया, ”मुख्य अग्निशमन अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने कहा कि अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। अधिकारी ने कहा कि आग के कारणों और इससे हुए नुकसान का अभी पता नहीं चल पाया है।

जैसा कि पूरा देश त्योहार मना रहा था, देश भर में आग के कई मामले सामने आए।