चरखी दादरी - संकल्प यात्रा में एक स्थान पर हो रहा है जनसमस्याओं का समाधान!

चरखी दादरी || विकसित भारत संकल्प यात्रा दादरी के गांव हिंडोल में पहुंची। गांव के सरकारी स्कूल में आयोजित संकल्प यात्रा के जनसंवाद कार्यक्रम में जहां सरकार की नीतियों को लेकर जागरूकता वैन लगाई गई वहीं विभिन्न्न विभागों द्वारा लगाई स्टालों पर लोगों को जागरूक किया गया।

चरखी दादरी || विकसित भारत संकल्प यात्रा दादरी के गांव हिंडोल में पहुंची। गांव के सरकारी स्कूल में आयोजित संकल्प यात्रा के जनसंवाद कार्यक्रम में जहां सरकार की नीतियों को लेकर जागरूकता वैन लगाई गई वहीं विभिन्न्न विभागों द्वारा लगाई स्टालों पर लोगों को जागरूक किया गया। साथ ही एक स्थान पर अधिकारियों द्वारा लोगों की समस्याओं का समाधान तुरंत करवाया गया। यात्रा में पहुंचे लाभार्थियों ने बताया कि एक स्थान पर तुरंत समस्याओं का समाधान होने से उन्हें शहर के चक्कर नहीं काटने पड़े।

बता दें कि सरकार की योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने व लोगों की समस्याओं के समाधान को लेकर विकसित भारत संकल्प यात्रा गांव-गांव पहुंच रही है। सोमवार को यात्रा का पड़ाव गांव हिंडोल में रहा। यहां अनेक सरकारी विभागों के कर्मचारियों ने लोगों की समस्याओं का समाधान करवाया। ग्रामीण सरीता, कर्ण सिंह, राजपाल व उमेश शर्मा ने बताया कि यह सरकार का अच्छा कदम है जो एक स्थान पर सभी विभागांे के अधिकारी पहुंच रहे हैं। महिलाएं बोली कि चक्कर काटने की बजाए संकल्प यात्रा में मिला फायदा। वहीं कृषि अधिकारी रामधन साहू ने बताया कि यात्रा के माध्यम से गांव-गांव पहुंचकर किसानों को सरकार की योजनाओं के बारे में अवगत करवाया जा रहा। परिवार पहचान पत्र, पेशन व आधार कार्ड तुरंत ठीक हो रहे हैं।