भिवानी के सीआईए ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया

पुलिस अधीक्षक वरूण सिंगला ने बताया कि भिवानी सीआईए स्टाफ ने गुप्त सूचना के आधार पर बापोड़ा से सुई- बलियाली रोड पर छापेमारी कर एक ठेके के पास से लोरेंस बिश्नोई गैंग के पांच 5 सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जिनकी पहचान तोशाम निवासी  विकास, नवीन व दीपक उत्तर प्रदेश निवासी महेंद्र प्रताप व मोहित के रूप में हुई है। जिनसे 3 पिस्तौल, 70 जिंदा कारतूस व 3 मैग्जीन भी बरामद किए गए।

भिवानी || एक तरफ जहां स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर भिवानी पुलिस द्वारा सुरक्षा के लिहाज से कड़े पुख्ता प्रबंध किए गए थे, वही दूसरी तरफ भिवानी में स्वतंत्रता दिवस पर पांच आरोपी एक बड़ी हत्या को अंजाम देने की फिराक में थे। फिलहाल पुलिस की सतकर्ता व सावधान ने राष्ट्रीय पर्व पर की जाने वाली हत्या की वारदाज को रोकने में सफलता हासिल कर है। भिवानी पुलिस ने लारेंस बिश्रोई गैंग के 5 सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है, जो कि स्वतंत्रता दिवस पर भिवानी में एक बड़ी हत्या को अंजाम देने वाले थे। पुलिस ने आरोपियों से 3 पिस्तौल, 70 जिंदा कारतूस व 3 मैग्जीन भी बरामद की है। इस बारे में भिवानी के पुलिस अधीक्षक वरूण सिंगला ने बताया कि भिवानी सीआईए स्टाफ ने गुप्त सूचना के आधार पर बापोड़ा से सुई- बलियाली रोड पर छापेमारी कर एक ठेके के पास से लोरेंस बिश्नोई गैंग के पांच 5 सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जिनकी पहचान तोशाम निवासी  विकास, नवीन व दीपक उत्तर प्रदेश निवासी महेंद्र प्रताप व मोहित के रूप में हुई है। जिनसे 3 पिस्तौल, 70 जिंदा कारतूस व 3 मैग्जीन भी बरामद किए गए। एसपी ने बताया कि पूछताछ करने पर गिरफ्तार किए गए आरोपी दीपक व विकास ने बताया कि उनकी दोस्ती गांव बोहल निवासी सचिन से है। जो पंजाब में सिद्दू मूसेवाला की हत्या में शामिल था और फिलहाल जेल में बंद है।

उन्होंने बताया कि सचिन के दोस्त रवि बॉक्सर की वर्ष 2022 में हत्या कर दी थी तथा अपने साथी रवि की हत्या का बदला लेने के लिए सचिन ने दीपक, विकास, नवीन महेंद्र व मोहित को अपने विरोधी की हत्या करने का जिम्मा सौंपा था। उन्होंने बताया कि सचिन लोरेंस बिश्नोई गैंग का एक्टिव सदस्य शुटर है तथा उसी ने आरोपियों को अलग-अलग स्थानों से तीन पिस्तौल, मैगजीन व 70 जिंदा कारतूस उपलब्ध कराए थे। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने  विरोधी की हत्या करने की योजना बनाई थी, लेकिन पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर हत्या की वारदात को नाकाम करने में सफलता हासिल की है। उन्होंने बताया कि लोरेंस बिश्नोई गैंग के शूटर सचिन पर डकैती, धोखाधड़ी, चोरी, मारपीट, हत्या, हत्या का प्रयास, पुलिस टीम पर हमला, जान से मारने की धमकी आदि संगीन धाराओं के तहत 12 मामले हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली और पंजाब में दर्ज हैं। तोशाम निवासी आरोपी विकास व दीपक पर भी विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज है।