भिवानी - 112 देगी सुरक्षा चक्र, गंतव्य तक पहुंचाने का जिम्मा अब 112 उठाएगी!

भिवानी || हरियाणा पुलिस ने क्राइम अगेंस्ट वुमन को रोकने के लिए नई मुहिम चलाई है। इस मुहिम के तहत पुलिस अब डायल 112 में महिलाओं के रजिस्ट्रेशन करवा रही है ताकि किसी भी आपातकालीन स्थिति में डेटा होने पर पुलिस जल्द से सम्पर्क कर सके ओर सुरक्षा प्रदान कर सके।

भिवानी || हरियाणा पुलिस ने क्राइम अगेंस्ट वुमन को रोकने के लिए नई मुहिम चलाई है। इस मुहिम के तहत पुलिस अब डायल 112 में महिलाओं के रजिस्ट्रेशन करवा रही है ताकि किसी भी आपातकालीन स्थिति में डेटा होने पर पुलिस जल्द से सम्पर्क कर सके ओर सुरक्षा प्रदान कर सके। इस मुहिम के तहत पुलिस का कहना है कि उन्होंने शहर के सारे ऑटो के रजिस्ट्रेशन कर लिए ओर यूनिक नम्बर भी दिए है। इन नम्बर के सहारे सारा डेटा उनके डायल 112 में दर्ज हो चुका है।हरियाणा पुलिस की डायल 112 अब नए रूप में होगी। जनता पर विश्वास कायम कर चुकी डायल 112 अब महिलाओ को ओर अधिक सुरक्षा मुहैया करवाएगी। इस मुहिम के तहत महिलाओं के रजिस्ट्रेशन करवाये जा रहे है ताकि महिलाओं का डेटा पहले से ही डायल 112 पर अपलोड है। किसी भी स्थिति में वे अगर सम्पर्क करती है तो उन्हें ज्यादा जानकारी हासिल ना करनी पड़े।

भिवानी एसपी डॉ वरुण सिंगला ने बताया कि डायल 112 अब आपातकाल के समय मे अगर कोई महिला कहती है कि मुझे अपने गंतव्य तक जाना है और रास्ता सेफ नही है ऐसे में डायल 112 उनके लगातार सम्पर्क में रहेगी। जब तक वे अपने गंतव्य तक नही पहुंच जाती है। बीच मे किसी प्रकार से सम्पर्क टूटने की स्थिति में डायल 112 महिला की खोज उसी समय शुरू कर देगी ताकि क्राइम ना हो सके। एसपी ने बताया कि डायल 112 से सम्पर्क करके अगर कोई महिला कहती है कहती है कि उसे गंतव्य तक जाने के लिए कोई साधन नही मिल रहा है और सेफ रास्ता नही है ऐसे में डायल 112 उन्हें छोड़ कर आएगी।