गुरुग्राम-बादशाहपुर के एक शोरूम में लगी भीष्ण आग!

गुरुग्राम || साइबर सिटी के बादशाहपुर क्षेत्र में मंगलवार को उस समय हड़कंप मच गया। जब यहां विशाल मेगा मार्ट में आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि दमकल की एक दर्जन गाड़ियों को मौके पर बुलाना पड़ा। जब तक दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचती तब तक आसपास के दुकानदारों ने आग पर काबू पाने के लिए बाल्टियाें से पानी डालना शुरू कर दिया।

गुरुग्राम || साइबर सिटी के बादशाहपुर क्षेत्र में मंगलवार को उस समय हड़कंप मच गया। जब यहां विशाल मेगा मार्ट में आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि दमकल की एक दर्जन गाड़ियों को मौके पर बुलाना पड़ा। जब तक दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचती तब तक आसपास के दुकानदारों ने आग पर काबू पाने के लिए बाल्टियाें से पानी डालना शुरू कर दिया। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वहीं, लोगों की मानें तो आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है।

दरअसल, बादशाहपुर में मुख्य सड़क पर विशाल मेगा मार्ट के नाम से तीन मंजिला शोरूम बना हुआ है। यह शोरूम मंगलवार सुबह बंद था। आसपास रहने वाले लोग आज सुबह जब यहां घूमने आए तो लोगों ने देखा कि शोरूम से धुआं निकल रहा है। इस पर लोगों ने आसपास के दुकानदारों व शोरूम की बिल्डिंग मालिक को फोन कर इसकी सूचना दी। साथ ही लोगों ने दमकल विभाग को भी आग लगने की सूचना दी। अधिकारियों की मानें तो लगातार कई फाेन आने लगे जिसके बाद जिले के अलग-अलग केंद्रों से भी गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। जब तक दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचती तब तक आसपास के दुकानदार छत पर पानी की बाल्टी लेकर पहुंच गए और आग पर पानी डालकर बुझाने का प्रयास करने लगे। गाड़ियों में पानी खत्म होने के बाद पास ही बने मॉल से पानी को रीफिल करके यहां गाड़ियों को भेजा गया। जिसके कारण समय पर ही आग पर काबू पा लिया गया। अधिकारियों की मानें तो आग के कारण सामान जलकर पूरी तरह से राख हो गया जबकि इस घटना में कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ है।

फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। आग लगने का प्रारंभिक कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है। यहां शोरूम के बाहर ही ट्रांसफार्मर लगा हुआ है। इसके अलावा कई बिजली की तारें भी यहां से निकली हुई हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि इन्हीं बिजली की तारों अथवा ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी होगी। जांच के बाद ही तथ्य सामने आएंगे। 
--