यमुनानगर - हेलमेट से बचेगी जिंदगी और सड़क सुरक्षा के नियमों के पालन से हादसों में आएगी कमी।

हेलमेट से बचेगी जिंदगी और सड़क सुरक्षा के नियमों के पालन से हादसों में आएगी कमी।इसी संदेश के साथ रोड सेफ्टी कार्यकम के तहत एसपी ,डीसी ने सड़को पर उतर लोगो को जागरूक किया |

यमुनानगर - हेलमेट से बचेगी जिंदगी और सड़क सुरक्षा के नियमों के पालन से हादसों में आएगी कमी।

|| Yamuna Nagar || Aditya Kumar || हेलमेट से बचेगी जिंदगी और सड़क सुरक्षा के नियमों के पालन से हादसों में आएगी कमी।इसी संदेश के साथ रोड सेफ्टी कार्यकम के तहत एसपी ,डीसी ने सड़को पर उतर लोगो को जागरूक किया और बिना हेलमेट चालकों को हेलमेट वितरित किये। वहीं डीसी राहुल हुड्डा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार की तरफ से रोड सेफ्टी के लिए जो फंड दिया जाता है उसी फंड से आज 50 हेलमेट वितरित किए गए हैं ।और लोगों को यही समझाया गया है कि जीवन अनमोल है एक हेलमेट  पहनकर जिंदगी बचाई जा सकती है अपनी रक्षा करें ।वहीं एसपी मोहित हटा ने कहा कि जीवन अनमोल है आज जिन लोगों ने हेलमेट नहीं पहना था उन्हें हेलमेट वितरित किया है जहां हमारी ट्रैफिक पुलिस जागरुकता अभियान चला रही है तो वहीं ट्रैफिक नियमों की पालना न करने वालों के चालान भी लगातार किए जा रहे हैं। केवल चालान से बचने के लिए अपनी सुरक्षा के लिए हेलमेट पहने।

हेलमेट पहनो जीवन बचाओ इसी उद्देश्य के साथ आज यमुनानगर की ट्रैफिक पुलिस ,परिवहन विभाग, यमुनानगर के एसपी मोहित हांडा शहर के मुख्य  चोंक पहुंचे  डीसी और एसपी ने 50 दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट वितरित किये।एसपी मोहित हांडा ने कहा कि हेलमेट अनिवार्य है।
हेलमेट की कीमत चाहे कितने भी हो लेकिन जीवन अनमोल है। पुलिस  लोगो को जागरूक कर रही है की अपनी रक्षा स्वयं करें। सरकार की ओर से फंड दिया गया है उसे  जागरूकता के लिए यूज किया गया। सभी संस्थाएं भी इसको लेकर आगे आये और जागरूकता  करें। कुछ लोग हेलमेट नही खरीद सकते और जिन्हें हेलमेट की जरूरत है आज हेलमेट वितरित किये जा रहे है।
डीसी राहुल हुड्डा ने बताया कि रोड सेफ्टी कार्यक्रम के तहत इस तरीके के जागरूकता अभियान चलाते रहते हैं। शिक्षण संस्थानों में सेमिनार करवाना और ट्रैफिक के प्रति जागरूक करना और उन्हें सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में जानकारी देना। इसी प्रकार से सर्दी में वाहनों पर  रिफ्लेक्टेर टेप लगाई गई और आज उसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए आज हेलमेट वितरण किए। काफी सारे लोग बिना हेलमेट के चलते हैं सड़क सुरक्षा को लेकर सरकार भी बेहद गंभीर है और उसको लेकर सरकार द्वारा फंड दिया गया है ।उसी सरकारी डिस्ट्रिक्ट रोड सेफ्टी फंड से हमने हेलमेट खरीदे हैं । इसमें किसी संस्था का कोई योगदान नहीं है।वही उन्होंने कहा शहर में जहां भी सीसीटीवी कैमरे लगे है उनकी मेंटेन्स की जाएगी क्योंकि सुरक्षा के मध्यनजर वो भी जरूरी है।