श्रावण माह शुरू होते ही कावड़ियों का सड़को पर लगा मेला |

अंबाला मे श्रीसंत निवास मे लगने वाले कावड़ शिविर कि तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है लगभग 20 सालो से ज्यादा समय से लगने वाले इस शिविर की देखरेख सनातन धर्म सभा करती है ! 

श्रावण माह शुरू होते ही कावड़ियों का सड़को पर लगा  मेला |
kawad yatris .
P24 News (Neeshu Sharma): श्रावण माह शुरू होते ही कावड़ियों का सड़को पर  मेला लगा रहता है और सड़को पर बम बम भोले के जयकारे से पूरा शहर गूँज  उठता है ! रास्ते मे लगे शिविर मे हरिद्वार गंगोत्री से जल लेकर आने वाले कांवड़ियों के संपूर्ण विश्राम स्नान जलपान भोजन और दवाइयों इत्यादि का व्यवस्था  निशुल्क की जाती है जगह जगह शिविर लगे होते है जिसमे सभी कावड़ियों के खाने पीने और रात्रि का विश्राम का भी प्रबंध किया  जाता है |
सनातन धर्म सभा के प्रधान सुधीर विन्दल्स ने कहा कि अंबाला मे संत निवास मे लगने वाले कावड़ी शिविर कि तैयारियां पूरी हो गई है ! वहीं एसएचओ नरेश का कहना है कि 17 जुलाई से लगने वाले कावड़ शिविर के साथ सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम किये जायेंगे !
अंबाला मे श्रीसंत निवास मे लगने वाले कावड़ शिविर कि तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है लगभग 20 सालो से ज्यादा समय से लगने वाले इस शिविर की देखरेख सनातन धर्म सभा करती है !  सभा के प्रधान सुधीर विन्दल्स ने बताया कि सनातन धर्म सभा कि ओर से श्रीसंत निवास मे 20 सालो से ज्यादा समय से कावड़ियों के लिए शिविर लगाते आ रहे है  जिसमें हरिद्वार गोमुख से गंगाजल लेकर आने वाले कांवड़ियों को रहने, खाने-पीने, सोने, दवाइयां आदि की व्यवस्था की  जाती है । उन्होंने बताया कि कोरोना काल में उन्होंने शिविर नहीं लगाया लेकिन इस बार ज्यादा कावड़िये आने के उम्मीद है इसके लिए उन्होंने सभी जगह परमिशन के लिए अप्लाई किया हुआ है !  उन्हीने कहा कि उनकी मीटिंग पुलिस के साथ भी हो गई है जिसमे उन्हीने सुरक्षा मुहैया करवाने कि बात कहीं है !

-हरिद्वार गंगोत्री से जल लेकर आने वाले कावड़ियों का से जहाँ से भी कावड़ी निकलते है वहां पूरा शहर बम बम भोले नाथ के जयकारों से गूँज उठता है ! पंजाब हिमाचल जाने वाले कावड़ियों के लिए खाने पीने व ठहरने के लिए जगह जगह शिविर लगे होते है जिस कारण ज्यादा भीड़ भी हो जाती है कोई अप्रिय घटना न घाटे इसके लिए पुलिस भी अपना पूरा इंतज़ाम रखती है ! एसएचओ थाना अंबाला कैंट नरेश ने बताया कि 17 जुलाई से लगने वाले कावड़ शिविर के लिए पूरे इंतज़ाम कर लिए है जिसके लिए एक्स्ट्रा फ़ोर्स भी मंगवा ली है ! किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए जगह जगह सुरक्षा कर्मी लगा दिए है ! उन्होंने बताया कि सनातन धर्म सभा के पदाधिकारियो से मीटिंग हो गई है ! उन्होंने कहा कि कावड़ियों का पोर्टल पर रजिस्ट्रेश करवाना जरुरी है  उसके लिए पोर्टल जारी कर दिया है !