रॉकबाल खेल अब स्कूल व कॉलेजों में भी खेला जाएगा

रॉकबाल खेल अब हरियाणा के अलावा कई राज्यों के स्कूलों व कालेजों में खेला जाएगा। इस खेल में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता मिल गई है। ऐसे में अब रॉकबाल खेल को ऊंचाइयों तक पहुंचाने व युवाओं का भविष्य खेलों के माध्यम से बनाने बारे रॉकबाल अमेचर फेडरेशन ऑफ इंडिया की चरखी दादरी में हुई एजीएम मीटिंग में फैसला लिया गया। साथ ही खेल कैलेंडर जारी करते हुए नेशनल रॉकबाल चैंपियनशिप का आयोजन जून माह में हिमाचल में करने का निर्णय लिया गया।

चरखी दादरी। रॉकबाल खेल अब हरियाणा के अलावा कई राज्यों के स्कूलों व कालेजों में खेला जाएगा। इस खेल में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता मिल गई है। ऐसे में अब रॉकबाल खेल को ऊंचाइयों तक पहुंचाने व युवाओं का भविष्य खेलों के माध्यम से बनाने बारे रॉकबाल अमेचर फेडरेशन ऑफ इंडिया की चरखी दादरी में हुई एजीएम मीटिंग में फैसला लिया गया। साथ ही खेल कैलेंडर जारी करते हुए नेशनल रॉकबाल चैंपियनशिप का आयोजन जून माह में हिमाचल में करने का निर्णय लिया गया।

चरखी दादरी के लोहारू रोड स्थित निजी होटल में रॉकबाल अमेचर फेडरेशन ऑफ इंडिया की एजीएम मीटिंग का आयोजन प्रधान सुनील श्योराण की अध्यक्षता में लिया गया। मीटिंग में दर्जनभर से भी ज्यादा राज्यों के अलावा फाउंडर सदस्यों ने रॉकबाल खेल को गांव-गांव तक पहुंचाने बारे निर्णय लिया। साथ ही स्कूल व कालेजों में रॉकबाल प्रतियोगिताओं के माध्यम से ग्रेडेशन पर भी विचार-विमर्श किया गया। फेडरेशन अधिकारियों ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी खेल को मान्यता मिल चुकी है। आगामी दिनों में नेशनल व एशियन चैंपियनशिप करवाई जाएगी। हरियाणा ओलंपिक से मान्यता मिल चुकी है और इंडिया ओलंपिक से मान्यता को लेकर प्रक्रिया जारी है, नेशनल ओलंपिक से मान्यता मिलने के बाद रॉकबाल खिलाड़ियों को नौकरियों के अलावा कई क्षेत्रों में काफी फायदा मिलेगा। इस दौरान महासचिव भूपेंद्र सांगवान की उपस्थिति में राजेंद्र गांधी को फेडरेशन की कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया।

फेडरेशन प्रधान सुनील श्योराण ने बताया कि इंडिया आेलंपिक में मान्यता की कोशिश जारी है। युवाओं को रॉकबाल खेल के माध्यम से भविष्य बनाने में मदद मिलेगी। वहीं स्कूल व कालेजों में रॉकबाल खेल शुरू करने पर चर्चा की गई। जल्द ही रॉकबाल खेल को खेल मंत्रालय से मान्यता मिल जाएगी, जिसके बाद खिलाड़ियों को काफी फायदा मिलेगा।