महात्मा ज्योतिबा फूले जयंती के उपलक्ष्य में 7 दिवसीय कार्यक्रमों की हुई शुरूआत

महात्मा ज्योतिबा फूले जयंती के उपलक्ष्य में नवदुर्गा सेवा सहयोग संस्था द्वारा 7 दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। जिसके तहत विभिन्न सामाजिक संदेश देने वाले कार्यक्रमों के साथ-साथ देश की तरक्की में अपना अहम योगदान देने वाली प्रतिभाओं का सम्मान किया जा रहा है, ताकि अन्य लोगों को भी एक सकारात्मक संदेश दिया जा सकें। इसी कड़ी में बुधवार को स्थानीय कोंट रोड मिनी बाईपास काली देवी मंदिर रोड स्थित दक्षिण काली नवदुर्गा मंदिर में स्टार्टअप के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने पर पर जून माह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सम्मानित होने वाले भिवानी निवासी मोहित यादव के सम्मान में समारोह का आयोजन किया गया।

भिवानी, 03 अप्रैल : महात्मा ज्योतिबा फूले जयंती के उपलक्ष्य में नवदुर्गा सेवा सहयोग संस्था द्वारा 7 दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। जिसके तहत विभिन्न सामाजिक संदेश देने वाले कार्यक्रमों के साथ-साथ देश की तरक्की में अपना अहम योगदान देने वाली प्रतिभाओं का सम्मान किया जा रहा है, ताकि अन्य लोगों को भी एक सकारात्मक संदेश दिया जा सकें। इसी कड़ी में बुधवार को स्थानीय कोंट रोड मिनी बाईपास काली देवी मंदिर रोड स्थित दक्षिण काली नवदुर्गा मंदिर में स्टार्टअप के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने पर पर जून माह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सम्मानित होने वाले भिवानी निवासी मोहित यादव के सम्मान में समारोह का आयोजन किया गया।
 
कार्यक्रम में बतौर मुख्यअतिथि हरियाणा अनुसूचित जाति आयोग के वाईस चेयरमैन विजेंद्र बडग़ुज्जर तथा विशिष्ट अतिथि नवदुर्गा सेवा सहयोग संस्था की प्रधान उर्मिला सुरेश सैनी ने शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता नवदुर्गा सेवा सहयोग संस्था के संस्थापक उर्मिला सुरेश सैनी ने की। इस मौके पर युवा मोहित यादव को शिक्षा के अग्रदूत महात्मा ज्योतिबा फूले व सावित्रीबाई फूले का चित्र भेंट कर सम्मानित किया गया।
 
 हरियाणा अनुसूचित जाति आयोग के वाईस चेयरमैन विजेंद्र बडग़ुज्जर ने कहा कि मोहित यादव ने एक ऐसा सॉफ्टवेयर तैयार किया है, जिसको गाड़ी में लगाने पर जब तक यातायात नियमों की पालना नहीं होगी, तब तक गाड़ी स्टार्ट ही नहीं होगा। उन्होंने कहा कि मोहित के इस साफ्टवेयर से सडक़ दुर्घटनाओं में काफी हद तक कमी जाएगी तथा लोगों की जिंदगियां बचाई जा सकेंगी।
  
वाईस चेयरमैन ने कहा कि मोहित ने यह साफ्टवेयर बनाकर ना केवल अपनी प्रतिभा का शानदार परिचय दिया है, बल्कि सडक़ दुर्घटना में बुझने वाले लोगों के घरों के चिराग की सुरक्षा की दृष्टि से भी सराहनीय कार्य किया है। जिसके लिए वे बधाई के पात्र है। उन्होंने कहा कि मोहित की सफलता की गूंज आज देश के कोने-कोने तक पहुंच रही है तथा उसी सफलता की गूंज से प्रभावित होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हे सम्मानित करने के लिए आमंत्रित किया है। उन्होंने कहा कि हम सभी भिवानीवासियों को मोहित पर गर्व है तथा वे अन्य युवाओं से भी आह्वान करते है कि मोहित से प्रेरणा लेकर देश की तरक्की में अपना योगदान दें।कहा कि भिवानी निवासी मोहित यादव अन्य युवाओं के लिए भी एक उदाहरण है कि यदि युवा पूरी मेहनत एवं लग्न से अपने लक्ष्य का पीछा करे तो निश्चित तौर पर सफलता उनके कदम चूमती है। उन्होंने कहा कि मोहित ने काफी वर्षो की मेहनत एवं ढृढ़ निश्चय के साथ अपने लक्ष्य का पीछा किया तथा आज परिणाम सभी के सामने है। कहा कि मोहित ने भिवानी की सफलता की गाथा में एक ओर अध्याय जोडऩे का काम किया है।