Coronavirus Update: दुनिया भर में कोरोना के एक दिन में 2 लाख से ज्यादा मामले

दुनिया भर में कोरोना महामारी एक भीर फिर कोहराम मचा रही हैं बीते दिन चीन से आई रिपोर्ट के मुताबिक चीन चीन में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते दिख रहें है।

Coronavirus Update: दुनिया भर में कोरोना के एक दिन में 2 लाख से ज्यादा मामले

||Delhi|| Aditya Kumar || Coronavirus Update: दुनिया भर में कोरोना के एक दिन में 2 लाख से ज्यादा मामले
दुनिया भर में कोरोना महामारी एक भीर फिर कोहराम मचा रही हैं बीते दिन चीन से आई रिपोर्ट के मुताबिक चीन चीन में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते दिख रहें है। यही नही  दुनिया भर में कोरोना के मामलों में इजाफा दिख रहा है। कोरोना मामलों के मद्देनजर केंद्र और राज्य सकार ने भी ऐहतीयाती कदम उठाना शुरू कर दिया हैं।

इसी दौरान चीन और जापान में भी कोविड-19 के मामलों में तेजी से इजाफा देखा जा रहा हैं। जापान और चीन रोजाना दुगने केश सामने आ रहें हैं। इतना ही नही जापान में बीते दिन 2 लाख से भी ज्यादा केस सामने आए।


देश में ओमिक्रॉन के सब वैरिएंट BF.7 के चार मामलों की पुष्टि हुई है। कोरोना के नए संस्करण के कारण ही चीन में कोविड के मामलों में तेज बढ़ोतरी देखी जा रही है। गुजरात जैव प्रौद्योगिकी अनुसंधान केंद्र द्वारा अक्टूबर में भारत में BF.7 के पहले मामले का पता चला था। जानकारी के मुताबिक, गुजरात में दो और ओडिशा में भी दो पॉजिटिव केस सामने आए हैं।

भारत में आया कोरोना का BF.7 वेरिऐंट 

भारत में कोरोना के नए वेरिऐंट BF.7 के चार एक्टिव मामले सामने आए हैं।  गुजरात जैव प्रौद्योगिकी अनुसंधान केंद्र द्वारा अक्टूबर में भारत में BF.7 के प्रथम केस सामने आया था। मिली जानकारी के अनुसार भारत में गुजरात में गुजरात में दो और ओडिशा में दो एक्टिव केस सामने आया हैं।