सेंट्रल जेल अंबाला में गोली चलने का मामला बना पहेली

सेंट्रल जेल अंबाला में गोली चलने का मामला अब तक जिला पुलिस और जेल प्रशासन के लिए पहेली बना हुआ है। जेल की ऊंची ऊंची चार दीवारी के अंदर गोली लगने से महिला कैसे घायल हो गई.

सेंट्रल जेल अंबाला में गोली चलने का मामला बना पहेली

|| Ambala || Aditya Kumar || सेंट्रल जेल अंबाला में गोली चलने का मामला अब तक जिला पुलिस और जेल प्रशासन के लिए पहेली बना हुआ है। जेल की ऊंची ऊंची चार दीवारी के अंदर गोली लगने से महिला कैसे घायल हो गई , इस बात की पड़ताल के लिए जहां प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज खुद जेल का दौरा कर चुके हैं वहीं आज DGP जेल मोहम्मद अकील जेल में पहुंचे। जिन्होंने इस हादसे में घायल हुई महिला को अस्पताल से जेल बुलाकर पूरा सीन रिक्रिएट करवाया। DG जेल ने दावा किया है कि दो सप्ताह के अंदर अंदर इस मामले से पर्दा उठा दिया जाएगा। 

DGP जेल मोहम्मद अकील ने बताया कि अंबाला की सेंट्रल जेल में गोली चलने के मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने खुद जेल का दौरा कर जांच कर रही टीमों को पूरा मामला रिक्रिएट कर गहनता से जांच के आदेश दिए थे। जिसके बाद आज DG जेल मोहम्मद अकील अंबाला की सेंट्रल जेल पहुंचे। जहां उन्होंने गोली लगने से घायल हुए महिला को अस्पताल से जेल बुलाकर पूरा सीन रिक्रिएट करवाया। जिसके बाद DG जेल ने जेल प्रशासन सहित जांच कर रही जिला पुलिस की टीमों को यह निर्देश दिए कि इस मामले की हर एंगल से जांच करें। उन्होंने कहा कि जो बुलेट इस मामले में महिला को पैर में लगी थी उस बुलेट की जांच की जाए और उस बुलेट को जेल में मौजूद सभी हथियारों से मैच किया जाए। उन्होंने कहा कि पुलिस को उन्होंने 2 हफ्ते के अंदर अंदर इस पूरे मामले की गुत्थी सुलझाने के निर्देश दिए हैं। 

SP अंबाला जश्नदीप सिंह रंधावा ने बताया कि अंबाला एसपी ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए उन्होंने इस मामले में SIT का गठन किया है , जिसकी अध्यक्षता वो खुद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले की हर पहलु से जाँच की जा रही है। एसपी ने  बताया कि इस मामले में जो बुलेट रिकवर की गई है उसकी जाँच की जा रही है , उन्हें उम्मीद है कि अगले 10 दिनों में यह मामला सुलझ जायेगा।