इंद्री : मनरेगा मजदूरों की समस्या को लेकर कांग्रेस नेताओं ने ए.बी.पी.ओ को सौंपा ज्ञापन...

मनरेगा मजदूरों की समस्या को लेकर कांग्रेस नेताओं ने ए.बी.पी.ओ को सौंपा ज्ञापन मनरेगा मजदूरों को दिया जाए 200 दिन का रोजगार : डॉ० सुनील पंवार |

इंद्री : मनरेगा मजदूरों की समस्या को लेकर कांग्रेस नेताओं ने ए.बी.पी.ओ को सौंपा ज्ञापन...

इंद्री (मैनपाल) || राजीव गांधी पंचायती राज संगठनहरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ० सुनील पंवार व इंद्री से कांग्रेस प्रत्याशी डॉ० नवजोत कश्यप पंवार ने आज कांग्रेस पार्टी इंद्री के वरिष्ठ नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ इंद्री में प्रेस वार्ता के माध्यम से मनरेगा मजदूरों के लिए काम की मांग करते हुए कहा कि मनरेगा कानून 2005 मनरेगा मजदूरों को 100 दिन का रोजगार प्रतिवर्ष की गारंटी देता है । डॉ० सुनील पंवार ने बताया कि हल्का इंद्री के मात्र कुछ गांव में मजदूरों को काम मिल है व अधिकतर गाँव के मनरेगा मजदूर काम न मिलने के कारण आर्थिक तंगी से गुजर रहे है । 

 डॉ० सुनील पंवार व डॉ० नवजोत कश्यप ने मांग की है हेलो हां जी कि कोरोना महामारी के दौरान जहा सभी काम धंधे चौपट होने की कगार पर हैवही इन मनरेगा मजदूरों को 100 दिन की जगह 200 दिन का रोजगार प्रतिवर्ष देकर उन्हें इस भयानक परिस्थिति से बचाया जाना चाहिए । उन्होंने बताया कि बहुत से मनरेगा मजदूरों के जॉब कार्ड नही बने हुएतुरन्त प्रभाव से ग्राम सचिव द्वारा उनके जॉब कार्ड गांव में ही बनवाये जाने चाहिए । डॉ० नवजोत कश्यप ने कहा कि मनरेगा में महिलाओं के साथ भेदभाव न करते हुए उनकी कार्यक्षमता के अनुरूप उनको काम दिया जाना चाहिए ।

 डॉ० सुनील पंवार ने बताया कि करनाल जिले में सरकार ने पिछले एक वर्ष से जॉब कार्ड की कॉपियां उपलब्ध नही करवाई । उन्होंने मांग की कि सरकार जल्द ही जॉब कार्ड की कॉपियां खण्ड कार्यालयों में पहुंचाए ताकि जल्द से जल्द मजदूरों को उनके जॉब कार्ड मिल सके । इस वार्ता के दौरान डॉ० सुनील पंवार व डॉ० नवजोत कश्यप ने यह भी मांग की के मनरेगा मजदूरों का आयुष्मान भारत योजना का कार्ड बनाया जाएजिन मजदूरों के घर कच्चे है उन्हें पक्के घर बनाने के लिए ग्रांट दी जाएप्रत्येक मनरेगा मजदूर का मनरेगा कानून के तहत जीवन बीमा होना चाहिए ।