हरियाणा : किसानों ने विधायकों के साथ कृषि मंत्री के पुतले को पहनाई घाघरी...

चरखी दादरी : भाव भावांतर योजना के तहत टमाटर उत्पादक किसानों को हुए नुकसान की भरपाई व उचित मुआवजा देने की मांग को लेकर पिछले 19 दिन से धरनारत किसानों ने विधायकों के साथ अब कृषि मंत्री का पूतला तैयार कर घाघरी पहनाकर खड़ा किया है।

हरियाणा : किसानों ने विधायकों के साथ कृषि मंत्री के पुतले को पहनाई घाघरी...

चरखी दादरी (प्रदीप साहू) || किसानों का आरोप है कि सरकार द्वारा किसानों की सूध नहीं ली गई। इस दौरान पूर्व मुख्य संसदीय सचिव रणसिंह मान किसानों के समर्थन में पहुंचे और सरकार पर मॉड रेट का बहना बनाकर किसानों के साथ धोखा करने का आरोप लगाया। 
भाकियू की अगुवाई में क्षेत्र के 25 गांवों के टमाटर उत्पादक किसानों द्वारा गांव मानकावास में अनिश्चितकालीन धरना दिया जा रह है। किसानों की मांग है कि लॉकडाउन के दौरान टमाटर का उचित रेट नहीं मिला। जिसके कारण किसानों को काफी नुकसान उठाना पड़ा। धरने की अगुवाई कर रहे भाकियू जिलाध्यक्ष जगबीर घसौला ने कहा कि सरकार की तरफ से किसी प्रकार का सकारात्मक जवाब ना मिलने के कारण मजबूरवश किसानों ने कृषि मंत्री जेपी दलाल का घाघरी पहना कर पुतला खड़ा करना पड़ा है। वहीं धरने पर किसानों के समर्थन में पहुंचे पूर्व सीपीएस रणसिंह मान ने कहा कि भावांतर भरपाई योजना के नाम पर किसानों के साथ छलावा किया गया है। प्रदेश के किसी भी किसान को योजना का एक रुपये का भी लाभ नहीं मिला है। सरकार द्वारा मॉड रेट का बहाना बनाकर सरकार किसानों से धोखाबाजी की जा रही है। अगर सरकार किसानों का भला चाहती है तो सब्जी की फसल को भी एमएसपी में लागू किया जाए। ताकि किसानों को उनकी फसल में नुकसान ना उठाना पड़े। सरकार की नीति और नीयत में खोट है जो किसानों को गड्ढे में धकेलने का काम कर रही है। यहीं कारण है कि सरकार की गलत नीतियों की वजह से आज किसान भुखमरी के कगार पर आ गए हैं। इस दौरान पांच किसान सांकेतिक भूख हड़ताल पर बैठे और सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। साथ ही निर्णय लिया कि दो दिन में समाधान नहीं हुआ तो जिला स्तर पर बड़ा आंदोलन शुरू करेंगे।