बाबा ने लिया एक और बड़ा फैसला , यूपी जाने वाली गाड़ियों को नहीं देना होगा कोई टैक्स ।

सीएम योगी कैबिनेट ने बड़ा फैसला लिया है। अब यूपी से एनसीआर जाने वाले वाहनों पर टैक्स नहीं लगेगा। इससे जनता को बड़ी राहत मिलेगी।

बाबा ने लिया एक और बड़ा फैसला , यूपी जाने वाली गाड़ियों को नहीं देना होगा कोई टैक्स ।

Delhi : ।। Rakesh Kumar।। उतर प्रदेश की  राजधानी लखनऊ के लोकभवन में आज  सीएम योगी की अध्यक्षता में हुई बैठक में कई फैसलों पर मुहर लगी। मंत्रिपरिषद की बैठक में फैसला लिया गया कि यूपी से एनसीआर में जाने वाली गाड़ियों पर टैक्स नहीं लगेगा। इनमें वैन, कैब, एम्बुलेंस आदि शामिल है। चार राज्य ने आपस मे टैक्स माफ करने का समझौता किया है। इससे जनता को राहत मिलेगी ,लेकिन 12 करोड़ व्ययभार बढे़गा। वहीं ललितपुर की जेल को विस्तार कर  दो जेल बनाने के प्रस्ताव पर भी मुहर लगी।

 

आपको बता दें कि इससे पहले पिछली कैबिनेट मीटिंग में 55 अहम फैसले पर मुहर लगी थी। फिल्म पृथ्वीराज को टैक्स फ्री, 18 नई नगर पंचायत के गठन के साथ बुन्देलखण्ड को प्राकृतिक खेती का हब बनाया जाएगा। 

वहीं  कैबिनेट के फैसलों की जानकारी देते हुए मंत्री अनिल राजभर और सूर्य प्रताप शाही ने बताया था कि  20 नगर निकायों की सीमा का विस्तार होगा। नगर पंचायत मलिहाबाद लखनऊ, महराजगंज, राजा पुर चित्रकूट, मकाओ बांदा, कटरा परतापुर, भगवन्तनगर, उन्नाव, महोली सीतापुर , नगर पालिका प्रसाद अमरोहा सीतापुर इन सबका सीमा विस्तार किया गया है।