एमएसपी गारंटी कानून नहीं बनने तक चलता रहेगा आंदोलन - राकेश टिकैत

उन्होंने कहा कि किसानों द्वारा दिल्ली में भी एमएसपी गारंटी कानून व स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू कराए जाने की मांग को लेकर ही आंदोलनकिया  था। उन्होंने कहा कि एमएसपी गारंटी कानून न होने के कारण किसानों को बहुत ज्यादा नुकसान झेलना पड़ रहा है। बिहार में मंडिया न होने के कारण किसानों को अपनी फसलों को ओने पौने दामों पर बेचना पड़ रहा है।

रादौर || भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत का बयान, कहा एमएसपी गारंटी कानून बनने तक चलता रहेगा आंदोलन, जिले स्तर तक पुरे देश में होगी रैलियां, बोले दिल्ली में भी एमएसपी गारंटी कानून, स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू को लेकर किया गया था आंदोलन, बोले एमएसपी से नीचे फसल बेचने से किसानों को होता है बहुत नुकसान, बिहार इसका उदाहरण है। 

पीपली में आयोजित किसान महापंचायत में शामिल होने से पूर्व भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत का किसानों ने रादौर में भी फूलमाला डालकर स्वागत किया। इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत में टिकैत ने साफ़ कहा कि जब तक एमएसपी गारंटी कानून नहीं बनता तब तक इस प्रकार की रैलियां पूरे देश में जिला स्तर तक होंगी। उन्होंने कहा कि किसानों द्वारा दिल्ली में भी एमएसपी गारंटी कानून व स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू कराए जाने की मांग को लेकर ही आंदोलनकिया  था। उन्होंने कहा कि एमएसपी गारंटी कानून न होने के कारण किसानों को बहुत ज्यादा नुकसान झेलना पड़ रहा है। बिहार में मंडिया न होने के कारण किसानों को अपनी फसलों को ओने पौने दामों पर बेचना पड़ रहा है। ऐसे में अगर एमएसपी गारंटी कानून बन जाता है, तो किसान बर्बाद होने से बच जाएगा। एक सवाल के जवाब में राकेश टिकैत ने कहा कि लोकतंत्र में सिरों की गिनती होती है, इसलिए सरकार को चेताने के लिए रैलियां की जाती है।