महेंद्रगढ़ शहर में घर में घुसकर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़

शिकायतकर्ता ने अज्ञात के खिलाफ नकदी और ज्वेलरी चोरी करने की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। डीएसपी रणबीर सिंह ने प्रेस वार्ता में बताया कि पुलिस ने बंद मकानों में चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है।

महेंद्रगढ़ || पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण के दिशा–निर्देशों में थाना शहर महेंद्रगढ़ की पुलिस टीम ने चोरी की वारदातों को अंजाम देने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सेंधमारी कर चोरी करने के मामले में चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा किया है, पुलिस ने गिरोह के 3 ओर सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों की पहचान रोहित वासी मेहसाना जिला देवकली गुजरात, अरुण वासी कच्ची बस्ती शिवाजी नगर गुजरात और विशाल वासी आबू रोड जोधपुर पाली राजस्थान के रूप में हुई है। इस मामले में पुलिस द्वारा पहले मन्नू वासी मौहल्ला गवारियों का कनीना और चोरी का सामान खरीदने वाले आरोपित मदन वासी ककराला कनीना को गिरफ्तार किया था।
पुलिस ने जांच करते हुए पता लगाया कि आरोपित शहर महेंद्रगढ़ क्षेत्र में बंद मकानों की रेकी करते थे और घर में घुसकर नकदी, ज्वेलरी और अन्य सामान चोरी करने की वारदातों को अंजाम देते थे। इस मामले में पुलिस ने पूछताछ में आरोपितों से एलईडी, लैपटॉप, नकदी और चोरी की वारदातों को अंजाम देने में प्रयोग किए गए औजार बरामद किए हैं। आरोपितों को आज न्यायालय में पेश किया गया।

डीएसपी रणबीर सिंह जानकारी देते हुए बताया कि सनोज वासी शास्त्री कॉलोनी महेंद्रगढ़ की पत्नी ने थाना शहर महेंद्रगढ़ में शिकायत देते हुए बताया कि वह अपने मायके भिवानी गई हुई थी। दिनांक 08 जून को जब वह वापिस आई तो देखा कि एलईडी, लैपटॉप, नकदी व ज्वेलरी व अन्य सामान चोरी हो गया था। शिकायतकर्ता ने अज्ञात के खिलाफ नकदी और ज्वेलरी चोरी करने की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। डीएसपी रणबीर सिंह ने प्रेस वार्ता में बताया कि पुलिस ने बंद मकानों में चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। जिनसे पूछताछ में चार चोरी की वारदातों का खुलासा किया है। आरोपितों ने महेंद्रगढ़ क्षेत्र में शास्त्री कॉलोनी, आदर्श कॉलोनी, जयरामदास कॉलोनी और हनुमान नगर में चोरी की वारदातों को अंजाम दिया था। पुलिस टीम ने चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपितों का पता लगाकर उन्हें गिरफ्तार किया है और सामान बरामद किया है। मीडिया के माध्यम से डीएसपी ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि किरायेदारों की वेरिफिकेशन अवश्य कराएं, उनके आईडी प्रूफ अपने सबंधित थाने में जमा कराएं। इससे अपराध पर अंकुश लगेगा और अपराधियों को पकड़ने में मदद मिलेगी।

प्रेस वार्ता में डीएसपी ने बताया कि महेंद्रगढ़ मोडा आश्रम के बाहर से नंदीशाला के सामान चोरी करने वाले एक ओर आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिसकी पहचान अमित वासी महेंद्रगढ़ के रूप में हुई है। इस मामले में दो आरोपितों दीपू वासी मथुरा यूपी और चोरी का सामान खरीदने वाले आरोपित विनोद वासी मौहल्ला कनोडिया को पहले गिरफ्तार किया गया था, जिनसे पूछताछ में 4 गाटर बरामद किए थे। जितेंद्र वासी मौहल्ला सैनीपुरा ने थाना शहर महेंद्रगढ़ में नामजद के खिलाफ गाटर, पंखे, बैटरी इत्यादि की चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायतकर्ता ने बताया था कि दिनांक 10 जून को उसने एक आरोपित को स्कूटी पर गाटर का टुकड़ा ले जाते हुए देखा था। शिकायतकर्ता ने बताया कि कबाड़ी के गोदाम पर उसने गाटर और एंगल पड़े हुए देखे थे। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर कार्रवाई करते हुए चोरी करने वाले आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।