जींद मुुख्यालय के शहीदी स्मारक स्थल पर मनाया गया शहीदी दिवस...

हरियाणा वीर एंव शहीदी दिवस जिला जींद मुुख्यालय पर शहीदी स्मारक स्थल पर मनाया गया | उपायुुक्त डाक्टर अदित्य दहिया सेना से रिटयार अनेक अधिकारीयों नेे शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित किए और शहीदों को नमन किया। हरियाणा पुलिस की टुकड़ी ने शस्त्र झुकाकर मातमी धुन बजाकर शहीदों की शहादत को सलाम किया |

जींद मुुख्यालय के शहीदी स्मारक स्थल पर मनाया गया शहीदी दिवस...

जींद (परमजीत पवार) || शहीदों का अपना कोई निजी स्वार्थ नहीं था बल्कि उन्होंने तो हमारी आजादी के लिए ही अपना बलिदान दिया था। आज हम सब की यह नैतिक जिम्मेदारी है कि शहीदों के सपनों के मुताबिक भारत का निर्माण करने में अपना पूरा सहयोग दें | उपायुुक्त डाक्टर अदित्य दहिया ने कहा कि हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस आज पूरे प्रदेश में मनाया गया। आज हम सब की यह नैतिक जिम्मेदारी है कि शहीदों के सपनों के मुताबिक भारत का निर्माण करने में अपना पूरा सहयोग देें।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने युद्व में शहीद हुए सैनिकों ंकी विधवााओं और शत-प्रतिशत विकलांग भूतपूर्व  सैनिकों  को मकान निर्माण तथा मरम्मत के लिए दी जाने वाली राशि को बढ़ाया गया है। इस अवसर पर उन्होंनेे  कहा कि शहीदी दिवस अविस्मर्णीय है। आज देश को आजादी दिलवाने तथा इस आजादी को सहेज कर रखने के लिए  अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले शहीदों के बलिदान को नमन किया जा रहा हैै। इस अवसर पर उपायुुक्त डाक्टर अदित्य दहिया व सेना से रिटयार अनेक अधिकारीयों नेे शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित किए और शहीदों को नमन किया। हरियाणा पुलिस की टुकड़ी ने शस्त्र झुकाकर मातमी धुन बजाकर शहीदों की शहादत को सलाम किया। 1965 के युद्ध में भाग लेने वाले और जींद सैनिक बोर्ड के पूर्व सचिव कपुर सिंह गिल  ने कहा कि सही मायने  मे हमारी शहीदों के प्रति यही सच्ची श्रद्वंाजलि होगी की हम उनके दिखाए मार्ग पर चलें उन्होने कहा कि आज के दिन ही हमने दुश्मन के दांत खटे किए थे। उप सिविल सर्जन जींद डाक्टर राजेश भोला ने भी इस अवसर पर शहीदों को अपनी श्रद्वांजली अ्रपित की।