महेंद्रगढ़ पुलिस ने शहर के प्रमुख बाजारो ओर चौक-चौराहो पर नाका लगाकर वाहनो के काटे चालान!

महेंद्रगढ़ || जिला पुलिस कप्तान के मार्गदर्शन में शहर थाना पुलिस महेंद्रगढ़ के थाना प्रभारी हरदेव सिंह ने एक स्पेशल अभियान चलाकर महेंद्रगढ़ शहर के प्रमुख बाजार अनाज मंडी रोड,नागरिक अस्पताल, बालाजी चौक, तुलाराम चौक, सतनाली चौक पर अपनी टीम के साथ दो पहिया और चार पहिया वाहन चालकों के चालान काटे और वाहन चालको को ट्रफिक नियमो के प्रति जागरूक करते हुए कानूनी पाठ भी पढाया।

महेंद्रगढ़ || जिला पुलिस कप्तान के मार्गदर्शन में शहर थाना पुलिस महेंद्रगढ़ के थाना प्रभारी हरदेव सिंह ने एक स्पेशल अभियान चलाकर महेंद्रगढ़ शहर के प्रमुख बाजार अनाज मंडी रोड,नागरिक अस्पतालबालाजी चौकतुलाराम चौक, सतनाली चौक पर अपनी टीम के साथ दो पहिया और चार पहिया वाहन चालकों के चालान काटे और वाहन चालको को ट्रफिक नियमो के प्रति जागरूक करते हुए कानूनी पाठ भी पढाया। थाना प्रभारी हरदेव सिंह ने बताया कि जिला पुलिस कप्तान नीतीश अग्रवाल के मार्गदर्शन में आज हमने शहर के प्रमुख बाजारों में अपनी टीम के साथ पहुंचकर बाइक पर बिना हेलमेट के घूम रहे युवकों के चालान काटे हैं। इसके अलावा गाड़ियों पर लगी काली फिल्मों को भी हटाया गया है और उनके चालान भी काटे गए हैं। कुछ वाहन चालकों के जरूरी कागजात नहीं मिलने पर उन वाहनों को इंपाउंड भी किया गया है।

जिला पुलिस कप्तान ने हमें सख्त निर्देश दिए हुए हैं कि शहर के प्रमुख चौराहों पर नाके लगाकर गहनता के साथ सभी वाहनों की चेकिंग की जाए। क्योंकि चेकिंग के दौरान चोरी की बाइक लेकर भी लोग घूमते रहते हैं जिससे उनके कागज चेक करने पर कई बार चोरी की हुई बाईक भी बरामद हो चुकी है। उन्होने लोगो को जागरूक करते हुए कहाकि कोई भी व्यक्ति अपने घर से कोई भी वाहन लेकर निकले तो अपने जरूरी कागजात भी अपने साथ लेकर निकले। दो से अधिक लोग बाइक पर ना बैठाएबाइक पर बैठने वाला व्यक्ति और पीछे बैठने वाले व्यक्ति के सिर पर भी हेलमेट होना जरूरी है। क्योंकि किसी भी व्यक्ति के साथ कोई भी अनहोनी घटना कर सकती है। अगर वाहन चालक के सिर पर हेलमेट होगा तो वह बड़ी दुर्घटना से भी बच सकता है। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति अपने बच्चों को जिनकी उम्र 18 साल से नीचे है उनको वाहन चलाने के लिए ना दें और यह अभियान लगातार जारी रहेगा।