जगद्गुरु शंकराचार्य का हिंदू राष्ट्र बनाने को लेकर बयान दिया ।

रोहतक जगदगुरु निश्चलानंद शंकराचार्य का हिन्दू राष्ट्र बनाने को लेकर ब्यान दिया और कहा की भारतीय सविंधान हमारे अनुकूल नही हैं क्या यही सविंधान बनाया है हमारे देश ने देश के हित के लिए जो हमारे ही अनुकूल नही हैं । इसके साथ उन्होने हिन्दुओ और मंदिरों पर हो रहे हमले को लेकर कहा की हर मानव एक समान है और उसे अपने मानवाधिकार सिमा में रहकर ही अपना काम करना चाहिए।

जगद्गुरु शंकराचार्य का हिंदू राष्ट्र बनाने को लेकर बयान दिया ।

Delhi (Riya Sharma) || रोहतक जगदगुरु निश्चलानंद शंकराचार्य का हिन्दू राष्ट्र बनाने को लेकर ब्यान दिया और कहा की भारतीय सविंधान हमारे अनुकूल नही हैं क्या यही सविंधान बनाया है हमारे देश ने देश के हित के लिए जो हमारे ही अनुकूल नही हैं । 


इसके साथ उन्होने हिन्दुओ और मंदिरों पर हो रहे हमले को लेकर कहा की हर मानव एक समान है और उसे अपने मानवाधिकार सिमा में रहकर ही अपना काम करना चाहिए। इलके बाद उन्होने मुश्लिम समुदाय के धार्मिक स्थल मक्का पर दावा जताते हुए  कहा की यह धार्मिक स्थल मक्का इससे पहले हिन्दू स्थल मक्का था जो की महादेव मक्केश्वर धाम के नाम पर था उनके इस कथन को बोलने के बाद यह कहा की मैं यह कहा कर बवाल मचाना नही चहाता क्योंकि यह मेरा काम नहीँ हैं । साथ ही सभी राजनीतिक दलों पर निशाना साधते हुए कहा की चुनाव के वक्त जातिवाद होता है क्योकी सभी दलों में सत्ता का लोभ हैं ।

मुस्लिम समाज के धार्मिक स्थल मक्का मदीना को लेकर श्री गोवर्धन मठ पुरी पीठाधीश्वर जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती का विवादित बयान सामने आया है। जगतगुरु शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती ने मक्का पर ही हिंदुओं का दावा कर दिया है स्वामी निश्चलानंद के अनुसार मक्का हिंदुओं का धार्मिक स्थल है और यहां पर मक्केश्वर भगवान का स्थान था। साथ ही उन्होंने तमाम राजनीतिक दिलों पर कटाक्ष करते हुए सत्ता का लोभी बताया। जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती रोहतक में एक धार्मिक कार्यक्रम में पहुंचे थे।

जगतगुरु शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती के एक बयान से राजनीति गरमा गई है जगतगुरु शंकराचार्य निश्चलानंद के अनुसार मुस्लिमों का धार्मिक स्थान आज का मक्का हिंदुओं का ही धार्मिक स्थल था जहां पर मक्केश्वर भगवान विराजमान है। उन्होंने यह भी कहा कि आज का मुस्लिम अंदर से तो यह मान रहा है कि धार्मिक स्थल हिंदुओं का है लेकिन बाहर से मानने को तैयार नहीं। जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती आज रोहतक में एक धार्मिक कार्यक्रम में पहुंचे थे उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हिंदुओं पर हो रहे हमले को लेकर भी उन्होंने कहा कि सभी को मानवाधिकार सीमा में रहकर ही काम होना चाहिए यदि इसे बाहर जाया जाता है तो वह दंड का अधिकारी है, साथ ही उन्होंने सभी राजनीतिक दलों पर भी निशाना साधा उन्होंने कहा कि चुनाव के वक्त जातिवाद सामने आता है और सभी दलों में सत्ता का लोभ है।